मुख्य समाचार
किसी दुर्घटना के इंतजार में चार दिन से पड़ा आंधी में गिरा यह पेड़ पहले निर्माण, अब चारे के नाम पर गोशालाओं में प्रधान कर रहे फर्जीवाड़ा इसरो की तैयारियां पूरी, सोमवार को होगा चंद्रयान-2 का प्रक्षेपण  कम नहीं हो रहीं आज़म खान की मुसीबतें, 3 और एफआईआर दर्ज छोटी सी गलती एक्टर को पड़ी भारी, 14 दिन की न्यायिक हिरासत में सोनभद्र: सीएम के दौरे को लेकर पुलिस ने कसा शिकंजा, पूर्व विधायक समेत कई कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी  सोशल मीडिया पर कहर ढा रहीं हॉट एक्ट्रेस ईशा गुप्ता, देखें सिजलिंग तस्वीरें लखनऊ: मुठभेड़ में टिंकू नेपाली गैंग के सरगना समेत तीन गिरफ्तार, दो सिपाही जख्मी मलाइका की सिजलिंग फोटो देख खुद पर काबू नहीं रख पाए आर्जुन कपूर, कर दिया ऐसा कमेंट... यूपी में बदमाशों के हौसले बुलंद, भाजपा नेता को गोलियों से भूना दो पुलिस कर्मियों की हत्या कर भागे कैदियों में एक को मुठभेड़ में पुलिस ने किया ढेर
 

जानिए कौन है मौरीन वाड्रा, जिनसे पूछताछ कर रहा प्रवर्तन निदेशालय


GAURAV SHUKLA 13/02/2019 13:38:04
173 Views

Lucnow. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के पति और कारोबारी रॉबर्ट वाड्रा अपनी मां मौरीन वाड्रा के साथ मंगलवार को प्रवर्तन निदेशालय के जयपुर दफ्तर में पेश हुए। रॉबर्ट ने इस दौरान कहा कि उनकी मां जो कि एक वरिष्ठ नागरिक हैं सरकार उन्हें बदला लेने की नियत से कार्रवाई कर परेशान कर रही है। 

janiye kon hai maureen vadra jisse puchtach kar raha pravartan nideshalay
मंगलवार को जहां एक ओर रॉबर्ट वाड्रा पुत्र धर्म निभाते हुए अपनी मां का बचाव करते नजर आए वहीं ईडी ने मौरीन वाड्रा से पूछताछ किये जाने को लेकर अपने तर्क रखें। बता दें कि रॉबर्ट की मां स्काईलाइट हॉस्पिटलिटी प्राइवेट लिमिटेड की डायरेक्टर रही हैं। यह वही कंपनी है जो बीकानेर लैंड डील में शामिल थी औऱ जिसने 69 हेक्टेयर की जमीन 72 लाख में खरीद कर 5.15 करोड़ में बेच दी थी। 

janiye kon hai maureen vadra jisse puchtach kar raha pravartan nideshalay
मौरीन मूल रूप से स्कॉटलैंड की रहने वाली हैं जबकि उनके स्वर्गीय पति राजेंद्र वाड्रा मुरादाबाद के निवासी थी। राजेंद्र पीतल के सामानों का व्यापार करते थे। मौरीन वाड्रा दिल्ली के एक प्लेस्कूल में पढाया करती थी और एक रिपोर्ट के अनुसार उनके बेटे रिचर्ड वाड्रा ने 2003 में मुरादाबाद में ही कथितरूप से सुसाइड कर लिया था। रॉबर्ट के बड़े भाई रिचर्ड स्वतंत्र रूप से एक्सपोर्ट का बिजनेस करते हैं। रॉबर्ट ने जनवरी 2002 में ही अखबार में विज्ञापन देकर इस बात का ऐलान कर दिया था कि उनका पिता और भाई के साथ कोई जुड़ाव नहीं है। उसमें यह भी लिखा गया था कि अगर यह लोग रॉबर्ट के करीबी होकर कोई लाभ लेना चाहते हैं तो इसमें साथ न दिया जाए। रॉबर्ट की ओर से यह नोटिस उनके वकील अरुण भारद्वाज ने जारी किया था। इनके अलावा रॉबर्ट की एक बहन की मौत अप्रैल 2001 में दिल्ली-जयपुर हाईवे पर सड़क हादसे के दौरान हुई थी। 

janiye kon hai maureen vadra jisse puchtach kar raha pravartan nideshalay

Web Title: janiye kon hai maureen vadra jisse puchtach kar raha pravartan nideshalay ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया