रेजिडेंसल एरिया के बीच गोदाम में लगी भीषण आग, स्थानीय लोगों ने फायरबिर्गेड को दी सूचना


MOHD ATHAR RAZA 13/02/2019 17:44:51
721 Views

Lucknow. कैसरबाग थाना क्षेत्र स्थित बीएन रोड पर मौजूद एक फर्नीचर के गोदाम में आग लग गई, उसके चंद सेकेंड बाद देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। जिसके बाद वहां मौजूद लोगों ने इसकी सूचना फायरबिर्गेड के साथ स्थानीय पुलिस को दी। सूचना पाते ही मौके पर पहुंची दमकल विभाग के साथ स्थानीय पुलिस और वहां मौजूद लोगों ने अपने घरों से बाल्टी-बाल्टी पानी फेंक कर आग बुझाना शुरू कर दिया। गोदाम  के आसपास मौजूद लोगों ने बताया कि आग की लपटें इतनी तेज थी कि उन पर काबू पाना आसान नहीं था। गोदाम की आग को बुझाने के लिए करीब आधा दर्जन से अधिक दमकल की गाड़ियों को बुलाया गया था,तब जाकर आग पर काबू पाया गया।

A fire broke out in the warehouse between the residential area, local people informed the firebird

यह भी बताया जा रहा है कि इस फर्नीचर गोदाम में इससे पहले भी आग लग चुकी है, जिसके बाद से स्थानीय लोगों ने इस फैक्ट्री को रेजीडेंसल एरिया से हटाने के लिए कोर्ट में याचिका भी दायर की है। लेकिन अभी तक यह फैक्ट्री नहीं हटाई गई है। आज जिस तरह से आग ने विकराल रूप धारण किया है इससे एक बड़ा हादसा भी हो सकता था। आपको बता दें यह आग जहां लगी है उसके बगल में एक प्राईवेट हॉस्पिटल था। जिसकी वजह से हॉस्पिटल में काफी धुंआ भर गया था। फिलहाल अभी तक आग लगने का कारण नहीं पता चल पाया है।
A fire broke out in the warehouse between the residential area, local people informed the firebird

वहीं बीएन रोड के सेक्टर वार्डन सुशील कुमार भट्ट ने बताया कि रेजीडेंसल एरिया में जो पंजाब की फर्नीचर फैक्ट्री चल रही है। जिसमें कुर्सी मेज के साथ सोफे भी बनाए जाते हैं। इस फैक्ट्री में इससे पहले भी आग लग चुकी है, जिससे स्थानीय लोगों को काफी तकलीफों का सामना करना पड़ा था।


फर्नीचर फैक्ट्री में काम कर रहे सरताज ने बताया कि जब दोपहर को सभी कर्मचारी खाना खा रहे थे, तभी अचानक से बेसमेंट से धुंआ निकलता दिखाई दिया। जिसके बाद लोग कुछ समझ पाते तब तक आग ने विकराल रूप ले लिया। इस घटना की वजह से कर्मचारी घबरा गए और खुद बचाने के लिए वे बाहर भागते हुए उन्होंने पुलिस को सूचना दी।

Web Title: A fire broke out in the warehouse between the residential area, local people informed the firebird ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया