यहां सेलिब्रेट करें वैलेंटाइन्स डे, कपल्स के लिए जन्नत हैं ये जगह


SHOBHIT KUMAR 13/02/2019 18:48:48
82 Views

New Delhi. आज के दौर हर इंसान की लाइफ इतनी बिजी हो गई है कि उसके पास खुद के साथ समय बिताने का वक़्त नहीं मिलता। लेकिन इस बिजी लाइफ में थोड़ा समय खुद के लिए निकालना बहुत जरूरी होता है। इससे आप फ्रेश और शांत महसूस करते हैं। वैसे तो घूमने का कोई ख़ास समय नहीं होता लेकिन कल वैलेंटाइन्स डे है, तो अगर आपने अपने पार्टनर के साथ समय बिताने का प्लान किया है, लेकिन आपको कोई जगह समझ नहीं आ रही। तो चलिए हम आपको बता रहे हैं कल के लिए कौनसी जगह है सबसे बेस्ट।

valentines day special places for couples

उदयपुर
अगर आप अपने पार्टनर के साथ वैलेंटाइन्स डे पर घूमने की सोच रहे हैं तो उदयपुर आपके लिए बेस्ट साबित हो सकता है। यहां आपको ऐसी बहुत सी जगहें मिल जाएंगी, जहां आप कम वक्त में ज्यादा मौज-मस्ती कर सकेंगे और अपने घुमक्कड़ मन को शांत भी कर सकेंगे। अपनी झीलों के कारण यह शहर 'झीलों की नगरी के नाम से भी जाना जाता है।

valentines day special places for couples

अल्मोड़ा
अल्मोड़ा बेहद खूबसूरत हिल स्टेशन है यहां की हसीन वादियों को देखने के लिए लोग दूर-दूर से आते हैं। यहां के शानदार और सुहाना मौसम लोगों को बहुत पसंद आता है। साथ ही यहां के प्राचीन मंदिर में दर्शन के लिए श्रद्धालुओं की लंबी कतार लगी रहती है।

valentines day special places for couples

गुलमर्ग
इस ख़ास दिन गुलमर्ग जाना आपके लिए बेहतर विकल्प हो सकता है। यहां आप मौसम की खूबसूरती के साथ-साथ स्किंग और स्नो बार्डिंग का लुत्फ उठा सकते हैं। यह उत्तर भारत की खूबसूरत जगहों में से एक है।

valentines day special places for couples

बीर
यह हिमाचल प्रदेश का ऐसा स्थान है जहां पर लोग सिर्फ और सिर्फ पैराग्लाइडिंग के लिए आते हैं। यहां पर हर साल सैलानी पैराग्लाइडिंग का लुत्फ उठाते नजर आते हैं। इसके आसपास में छोटे-छोटे ढाबे भी बने हुए हैं जहां के स्वादिष्ट भोजन का आनंद आप भी उठा सकते हैं।

valentines day special places for couples

यह भी पढ़ें...इस Valentine पर अपने पार्टनर को इस अंदाज में करें इम्प्रेस, प्यार हो जाएगा और भी गहरा

Web Title: valentines day special places for couples ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया