मुख्य समाचार
भाजपा सरकार ने जनता की सुरक्षा को अपराधियों के आगे गिरवी रख दिया है : अखिलेश जन्मदिन विशेष: शाहरुख की फिल्में हिट कराने में सुखविंदर सिंह का बड़ा योगदान हज यात्री इन्तज़ामों में कमी बतायें, दूर किया जायेगा : मोहसिन रज़ा ‘‘भूजल सप्ताह’’ के दूसरे दिन जल संरक्षण पर आधारित चित्रकला प्रतियोगिता एवं विज्ञान प्रश्नोत्तरी कार्यक्रम आयोजित जालान पैनल ने तैयार की फंड ट्रांसफर की रिपोर्ट, सरकार को मिलेगी बड़ी राहत बाढ़ राहत के कार्यों में किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाये : राहत आयुक्त राजकीय नलकूपों के यांत्रिक दोषों को 24 घंटे में दूर करें : धर्मपाल सिंह  पुलिस से परेशान व्यापारी ने खुद पर पेट्रोल छिड़क कर लगाई आग बाढ़ पीड़ितों के लिए आगे आए अक्षय, प्रियंका ने भी की अपील सोनभद्र: 90 बीघा जमीन के लिए हुआ खूनी संघर्ष, 11 की मौत
 

विवादों से घिरे दो राफेल पहुंचे भारत, एयरो इंडिया शो में भरेंगे उड़ान 


DEEP KRISHAN SHUKLA 14/02/2019 09:42:03
62 Views

New Delhi. देश की राजनीति में सबसे बड़े विवाद का मुद्दा बने राफेल विमान बेंगलुरु में होने वाले एयरो इंडिया शो में हवा में कलाबाजियां दिखाएंगे। इसके लिए फ्रांस वायु सेना के दो राफेल विमान बुधवार देश पहुंच गए। इसी विमान की खरीद को लेकर हुई डील वर्तमान में देश का सबसे बड़ा राजनैतिक मुद्दा बनी है। केन्द्र लगातार जहां सफाई दे रहा है, वहीं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी संसद से लेकर रैली तक जगह भाजपा व मोदी सरकार को राफेल विमान की डील में भ्रष्टचार के आरोप लगा कर घेरते नजर आते हैं।

Vivadon se ghire do rafal pahuche bharat, airo india show me bharenge udan
मालूम हो कि बेंगलुरु में 20 फरवरी से चार दिवसीय एयरो इंडिया शो का आयोजन किया जा रहा है। इस एयर शो में कुल 57 एयरक्राफ्ट हिस्‍सा लेंगे, जिनमें राफेल भी शामिल है। फ्रांस वायुसेना ने तीन राफेल विमानों की खेप बुधवार भारत पहुंचा दी है। वायुसेना अधिकारियों के मुताबिक इनमें से दो विमान  इसी के लिए फ्रांस की वायु सेना ने अपने तीन राफेल लड़ाकू विमान भारत भेजे हैं। जिनमें से दो विमान बुधवार भारत पहुंच गए। इन विमानों की विशेषता तो इन्हें खास बनाती ही है लेकिन इसकी खरीद को लेकर मचे राजनैतिक घमासान ने राफेल विमानों के प्रति रुचि और बढा दी है। शायद यही बजह है कि वायु सेना के डिप्टी चीफ एयर मार्शल विवेक चौधरी के अलावा कई अन्य उच्चाधिकारी भी राफेल को उड़ाएंगे। 

Vivadon se ghire do rafal pahuche bharat, airo india show me bharenge udan
गौरतलब हो कि फ्रांस से राफेल विमानों की खरीद के सौदे को लेकर देश में लम्बे समय से घमासान चल रहा है। विपक्ष के नेता व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी इस विमान की डील को लेकर केन्द्र की मोदी सरकार को लगातार घेरते आ रहे हैं। एक दिन पहले ही इस से संबंधित कैग की रिपोर्ट राज्यसभा में पेश की गयी थी, जिसमें मोदी सरकार को राहत देने वाली बात यह रही कि उसमें यह कहा गया है कि मौजूद सरकार में हुई राफेल डील बीती सरकार में हुए प्रस्ताव से 2.86 फीसदी सस्ती है। एनडीए सरकार ने पुरानी सरकार की डील खत्म कर वर्ष 2015 में फ्रांस से 36 राफेल विमान खरीदने की घोषणा की थी। अब जब इन विमानों की पहली खेप भारत पहुंच गयी है तो उनके एयर शो में उड़ान भरने को देखने के लिए लोगों में खासा उत्साह नजर आ रहा है। 

यह भी पढ़े...कुंभ मेला 2019: भ्रष्टाचार के आरोपों में फंसी योगी सरकार

Web Title: Vivadon se ghire do rafal pahuche bharat, airo india show me bharenge udan ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया