मुख्य समाचार
हंगामे की भेंट चढ़ा विधानसभा के मानसून सत्र का पहला दिन  प्रियंका को लेकर चुनार पहुंची पुलिस; सैकड़ों की संख्या में कांग्रेस समर्थक मौजूद नारेबाजी जारी लखनऊ में शिवसेना का सदस्यता अभियान शुरू  जिला पंचायत सदस्य पर प्लाट कब्जाने का आरोप, एंटी भूमाफिया पोर्टल पर शिकायत  टैंपो चालकों ने किया हंगामा, भाजपा सांसद के पुत्र के करीबियों और पुलिस पर लगा वसूली का आरोप  फोरम के आदेश की नाफरमानी लखनऊ डीएम को पड़ी भारी, वेतन रोकने के आदेश अजय कुमार लल्लू बोले - जमीनी विवाद नहीं, सामूहिक नरसंहार है घोरावल कांड जमीनी विवाद नहीं, सामूहिक नरसंहार है घोरावल कांड : अजय कुमार लल्लू सुरक्षा प्रबंध सराहनीय हैं, लेकिन मेरी सुरक्षा का दायरा कम से कम रखें : प्रियंका वाड्रा भाजपा सरकार ने जनता की सुरक्षा को अपराधियों के आगे गिरवी रख दिया है : अखिलेश जन्मदिन विशेष: शाहरुख की फिल्में हिट कराने में सुखविंदर सिंह का बड़ा योगदान हज यात्री इन्तज़ामों में कमी बतायें, दूर किया जायेगा : मोहसिन रज़ा ‘‘भूजल सप्ताह’’ के दूसरे दिन जल संरक्षण पर आधारित चित्रकला प्रतियोगिता एवं विज्ञान प्रश्नोत्तरी कार्यक्रम आयोजित जालान पैनल ने तैयार की फंड ट्रांसफर की रिपोर्ट, सरकार को मिलेगी बड़ी राहत बाढ़ राहत के कार्यों में किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाये : राहत आयुक्त राजकीय नलकूपों के यांत्रिक दोषों को 24 घंटे में दूर करें : धर्मपाल सिंह  पुलिस से परेशान व्यापारी ने खुद पर पेट्रोल छिड़क कर लगाई आग बाढ़ पीड़ितों के लिए आगे आए अक्षय, प्रियंका ने भी की अपील सोनभद्र: 90 बीघा जमीन के लिए हुआ खूनी संघर्ष, 11 की मौत
 

एक्शन मोड में मायावती, इस दिग्गज नेता को पार्टी से निकाला 


SUJEET KUMAR 14/02/2019 11:30:57
1152 Views

Agra. बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की मुखिया मायावती इन दिनों एक्शन मोड में नजर आ रही हैं। वह पार्टी की हर गतिविधियों पर बारीकी से नजर रख रही हैं। दरअसल, बसपा सुप्रीमो आगामी लोकसभा चुनाव किसी भी हालत में जीतना चाहती है, यही कारण है कि वह पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल नेताओं को बाहर का रास्ता दिखा रही हैं। मायावती ने बुधवार को भी एक बड़ा फैसला लेते हुए कुंवर चंद वकील को पार्टी से निष्कासित कर दिया है। 

Mayawati Expelled BSP Leader Kunwar Chand Vakil In Agra

लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी से सांसद और एससी आयोग के अध्यक्ष डॉ. रामशंकर कठेरिया को कड़ी टक्कर देने वाले कुंवर चंद वकील को मायावती ने 2009 में लोकसभा चुनाव का टिकट दिया था। इसमें उनका सीधा मुकाबले रामशंकर कठेरिया से था। इस करीबी मुकाबले में वह हार गए थे, लेकिन इसके बाद कुंवर चंद ने हाईकोर्ट में इस सांसद के खिलाफ फर्जी शैक्षिण प्रमाण पत्रों को लेकर लड़ाई लड़ी थी। हाल ही में वायरल हुई एक पर्जी में लिस्ट में उनका नाम शामिल था, जिसमें कयास लगाए जा रहे थे कि उन्हें इस बार भी आगर से टिकट मिल सकता है। बसपा ने इस अनुशानहीनता मानते हुए उनपर कार्रवाई की और कुंवर चंद वकील को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया।   

यह भी पढ़ें...लोकसभा: मुलायम ने पीएम मोदी को लेकर दिया चौंकाने वाला बयान, अखिलेश के खेमे में मचा हड़कंप

 

Web Title: Mayawati Expelled BSP Leader Kunwar Chand Vakil In Agra ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया