मुख्य समाचार
स्पा सेंटर की आड़ में चल रहा था सेक्स रैकेट, इस तरह पुलिस ने किया पर्दाफाश मायावती का बड़ा एक्शन, इस दिग्गज नेता को पार्टी से किया बाहर मौसी के घर आयी बच्ची का तालाब में उतराता मिला शव साढ़े छह लाख की शराब के साथ एसटीएफ के हत्थे चढे़ दो तस्कर 28वीं पुण्य तिथि पर याद किए गए पूर्व पीएम राजीव गांधी BSP की जगह BJP को वोट देना महिला को पड़ा भारी, पति ने फावड़े से काटकर की हत्या पूर्व मंत्री और बसपा के कद्दावर नेता को पार्टी ने दिखाया बाहर का रास्ता पूर्व मंत्री और बसपा के कद्दावर नेता को पार्टी ने दिखाया बाहर का रास्ता  लोकसभा चुनाव खत्म होते ही बंद हुआ नमो टीवी, भाजपा ने दिए थे इतने लाख रुपए सीडीओ ने देवलान गौशाला का किया निरीक्षण बड़ा मंगल दे रहा है दस्तक, लखनऊ मेट्रो की सवारी कर बचें धूप और जाम से आजम खान के खिलाफ आचार संहिला उल्लंघन के 13 मामलों में आरोप पत्र दाखिल
 

राजधानी के ओडीएफ होने की खुली पोल


LEKHRAM MAURYA 14/02/2019 15:59:40
75 Views

लखनऊ। अधूरे पड़े या निर्मित न होने वाले शौचालयों का 15 फरवरी तक निर्माण कराकर उनकी फोटो जिओ टैगिंग न करने वाले सचिवों से सरकारी धन के गबन की तरह वसूली किए जाने की कठोर चेतावनी जारी की गयी है, क्योंकि गत 22 जनवरी के मुख्य विकास अधिकारी के पत्र एवं बैठक मे दिये गये निर्देश का पालन न करने पर जिला पंचायतराज अधिकारी ने 12 फरवरी को तीन दिन का समय देते हुए यह चेतावनी जारी की थी। जिसका समय शुक्रवार को समाप्त हो रहा है। 

 Open poll of being the ODF of the capital

पंचायत सचिवों पर कार्रवाई की लटकी तलवार

राजधानी को ओडीएफ घोषित हुए एक माह का समय बीत चुका है। लेकिन जिले मे अभी भी 36544 से अधिक शौचालय अधूरे पड़े हैं या निर्मित ही नही किये गये हैं। यह जानकारी जिला पंचायतराज अधिकारी लखनऊ द्वारा सहायक विकास अधिकारी पंचायत के माध्यम से ग्राम पंचायत सचिवों को जारी एक पत्र से मिली है। डीपीआरओ प्रदीप कुमार द्वारा जारी पत्र के अनुसार विकास खण्ड माल की 21 पंचायतों मे 6962 अनअप्रूव्ड शौचालय हैं। जिनकी जियो टैगिंग होना बाकी है।

 Open poll of being the ODF of the capital

इस पत्र में जिन पंचायतों का उल्लेख किया गया है, उनमें प्रत्येक पंचायत में सौ से अधिक शौचालय निर्माणाधीन हैं या निर्मित ही नहीं किए गए हैं। इन पंचायत सचिवों द्वारा यदि शुक्रवार तक कार्य पूरा न किया गया तो इनके विरूद्ध सरकारी धन के गबन की तरह वसूली करने के साथ ही विभागीय कार्रवाई भी शुरू की जाएगी। इन पंचायतों मे कमालपुर लोधौरा, कोलवा भनौरा, गहदौं, शंकरपुर, मड़वाना, लतीफपुर, भानपुर, रामनगर, मंझी निकरोजपुर, सरथरा, पारा भदराही, सालेह नगर,पिपरी कुराखर, बसन्तपुर, ससपन, हसनापुर, जमोलिया, थरी, उमरावल, माल शामिल हैं। 

 Open poll of being the ODF of the capital

 

Web Title: Open poll of being the ODF of the capital ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया