महिला सशक्तीकरण और शिक्षा पर दिया जोर


JITENDRA NISHAD 14/02/2019 06:28
254 Views

Lucknow. राजधानी लखनऊ के कुर्सी रोड स्थित लाल बहादुर शास्त्री ऑफ मैनेजमेंट द्वारा सात दिवसीय राष्ट्रीय सेवा योजना का कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है, जिसमें गुरुवार को एनएसएस की छात्राओं ने ग्राम अतरौली के प्राथमिक विद्यालय के प्रांगण में महिला सशक्तिकरण एवं महिला शिक्षा अभियान विषय पर जोर देते हुए, ग्रामीण महिलाओं एवं वृद्ध ग्रामीणों को प्रौढ़ शिक्षा के प्रति जागरुक करने का प्रयास किया।

LBS News in Hindi 

डॉ. मनोज यादव ने ग्राम अतरौली के चौपाल पर कार्यक्रम का संचालन किया। छात्राओंं ने घर-घर जाकर महिला सशक्तिकरण एवं शिक्षा के प्रति आत्म निर्भर बनने के लिए महिलाओं को प्रेरित किया।एनएसएस की छात्राओं गांव वालों के समक्ष दहेज प्रथा पर नुक्कड़ नाटक भी प्रस्तुत किया।

LBS News in Hindi

लाल बहादुर शास्त्री गर्ल्स कॉलेज के प्राचार्य दीपक श्रीवास्तव ने उपस्थित छात्राओ को संबोधित करते हुए उनका मनोबल बढ़ाया। इसके साथ ही छात्राओं द्वारा किए गए कार्यों की जमकर सराहना भी की। प्राचार्य ने छात्राओं को समाज के प्रति अपनी जिम्मेदारियों व कर्तव्यों के लिए जागरुक रहने का संकल्प भी दिलाया।

वीडियो देखें हिन्दी में -  Lucknow Samachar Video

Web Title: LBS Lucknow News in Hindi ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया