मुख्य समाचार
UPTET : हाईकोर्ट के आदेश को सुप्रीम कोर्ट ने किया निरस्त, 1 लाख से ज्यादा शिक्षकों को मिली राहत अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर बोला करारा हमला, कहा- नौजवानों की जिन्दगी में ... फतेहपुर में प्रतिबंधित मांस मिलने पर बवाल, मदरसे पर पथराव साक्षी मामले पर मालिनी अवस्थी का बड़ा बयान, लड़कियां जीवन साथी चुनें लेकिन... यूपी पुलिस को मिली बड़ी सफलता, दो इनामी बदमाश किए ढेर वरिष्ठ पत्रकार बरखा दत्त ने कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल पर लगाए गम्भीर आरोप, मचा घमासान अंतिम संस्कार की चल रही थी तैयारी, अचानक युवक की खुली आंखे और फिर जो हुआ... सरकारी आवास के मोह पॉश में जकड़े दो पूर्व मंत्रियों को गहलोत सरकार ने दिया जुर्माने का झटका सलमान संग फिल्मों में डेब्यू कर सुपरस्टार बनीं कटरीना का नहीं है कोई क्राइम रिकॉर्ड 149 साल बाद बन रहा गुरू पूर्णिमा पर चंद्र दुर्लभ योग सपा नेता अखिलेश यादव की गोली मारकर हत्या, सियासत में भूचाल बच्चों में गुणवत्तापरक शिक्षा के साथ अच्छे संस्कार भी जरूरी : ब्रजेश पाठक  रवि किशन ने राहुल को दी नसीहत, सीरियस नहीं हुए तो राजनीति से करियर खत्म योगी सरकार शिक्षा के क्षेत्र में सरकारी नहीं असरदार कार्य कर रही है : उप मुख्यमंत्री जय श्रीराम न बोलने पर बागपत में मौलाना की पिटाई सावन की पूर्णिमा व अमावस्या पर होगी भव्य गंगा आरती पहले दूसरे जाति की लड़की से की शादी, फिर बेइज्जती के डर से पत्‍नी की करवा दी हत्या
 

Pulwama attack: आतंकी आदिल के पिता ने जवानों की शहादत पर दिया शर्मनाक बयान


ABHIMANYU VERMA 16/02/2019 10:13 AM
698 Views

New Delhi. जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए हमले से पूरा देश सदमे में है। हर कोई दहशतगर्दों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग कर रहा है। वहीं, दूसरी तरफ इस हमले को अंजाम देने वाले आतंकी आदिल के पिता गुलाम हसन डार के बयान ने शहीद जवानों के परिवार की दुखती नब्ज पर हाथ रखने का काम किया है।

Pulwama attack Terrorist Adil father gave shameful statement on martyrdom of soldiers  

आत्मघाती हमलावर आदिल के पिता गुलाम हसन डार ने समाचार एजेंसी रॉयटर से बातचीत में कहा है कि वह भी कभी इसी दर्द से गुजरे थे, जिससे आज जवानों के परिवार वाले गुजर रहे हैं। आतंकी के पिता के मुताबिक, तीन साल पहले 2016 में आदिल और उसके दोस्त को स्‍कूल से वापस लौटते समय सुरक्षाबलों ने रोक लिया था और उसकी मार लगाई थी। इस बात को लेकर आतंकी आदिल के मन में सुरक्षाबलों के खिलाफ काफी गुस्‍सा था। डार ने बताया कि आदिल और उसके साथी को सुरक्षाबलों ने पत्‍थरबाजी के आरोप में रोका था। इस घटना के बाद उसने आतंकवादी संगठन को ज्‍वाइन करने का मन बनाया था। 

यह भी पढ़ें:-...भारत ने पाकिस्तान से अपने उच्चायुक्त को बुलाया

Pulwama attack Terrorist Adil father gave shameful statement on martyrdom of soldiers

आत्मघाती हमलावर आदिल के परिजनों का कहना है कि वह सीआरपीएफ जवानों के काफिले पर होने वाले हमले के बारे में पहले से नहीं जानते थे। उनके मुताबिक, पिछले वर्ष 19 मार्च को आदिल काम से गया था, लेकिन घर नहीं लौटा था। इसके बाद उन्होंने उसको करीब तीन महीने तक उसकी खोजबीन की और काफी मुश्किलों के बाद वह मिला तो उसको वापस घर लाने में सफल हो सके थे।

Pulwama attack Terrorist Adil father gave shameful statement on martyrdom of soldiers

बता दें कि आदिल सीआरपीएफ़ जवानों पर हमले की ज़िम्मेदारी लेने वाले आतंकी संगठन जैश ए मोहम्‍मद से जुड़ा था। इस संगठन का मुखिया पाकिस्‍तान में बैठा मसूद अजहर है, जिसको 1999 में इंडियन एयरलाइंस के अपहरण के बाद बंधकों को सुरक्षित छुड़ाने के लिए भारत को मजबूरन रिहा करना पड़ा था।

Web Title: Pulwama attack Terrorist Adil father gave shameful statement on martyrdom of soldiers ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया