मुख्य समाचार
राम मंदिर का जल्द से जल्द निर्माण है अयोध्या आने का मकसद: उद्धव ठाकरे सीतापुर में भीषण सड़क हादसा, ट्रक की चपेट में आकर बाइक सवार दो युवकों की मौत न्यूजीलैंड में आया 7.2 तीव्रता का शक्तिशाली भूकंप भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 5-1 से हराकर FIH सीरीज़ का फाइनल जीता Air India में नौकरी का सुनहरा मौका, नहीं देनी होगी लिखित परीक्षा इस दिन जारी होंगे UP Polytechnic के परीक्षा परिणाम पति करता था परेशान, पत्नी ने प्रेमी संग मिलकर उठाया खौफनाक कदम पश्चिम बंगालः डॉक्टर्स की हड़ताल खत्म होने के आसार एक्सप्रेस वे पर भीषण सड़क हादसा, 6 लोगों की मौत पाकिस्तान ने दी पुलवामा में संभावित आतंकी हमले सूचना, घाटी में हाई अलर्ट भारत-पाक महामुकाबले पर बारिश का खतरा बरकरार मिस इंडिया 2019: सुमन राव ने जीता खिताब, शिवानी रहीं फर्स्ट रनर अप रेल यात्रियों को सफर में मसाज सेवा देने की योजना पर लगा ग्रहण, जानिए क्या रही वजह
 

ईडी ने रॉबर्ट वाड्रा पर कसा शिकंजा, 4.62 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क


ABHIMANYU VERMA 16/02/2019 10:52:08
139 Views

New Delhi. यूपीए की अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा की कथित तौर पर बीकानेर जमीन घोटाला मामले में मुश्किलें बढ़ती हुई नजर आ रही हैं। इस मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने वाड्रा के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए उनकी एक कंपनी की 4.62 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क कर ली है। 

ed-seized-property-worth-rs-4-62-crore-from-robert-vadras

ईडी ने शुक्रवार को कहा कि एजेंसी ने बीकानेर जमीन घोटाले के मामले में रॉबर्ट वाड्रा की एक कंपनी की 4.62 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क कर ली है। कुर्क की गई संपत्तियों में चार लोगों की 18,59,500 रुपये की चल संपत्तियां और 4,43,36,550 रुपये की रॉबर्ट वाड्रा की कंपनी मैसर्स स्काई लाइट हॉस्पिटलिटी (प्राइवेट) लिमिटेड (अब एलएलपी) के स्वामित्व वाली, 268, सुखदेव विहार में स्थित एक अचल शामिल हैं। 

यह भी पढ़ें:-...जानिए कौन है मौरीन वाड्रा, जिनसे पूछताछ कर रहा प्रवर्तन निदेशालय

इससे पहले वाड्रा और उनकी मां मौरीन मंगलवार को जयपुर में ईडी के सामने पेश हुए थे। इस दौरान वाड्रा की पत्नी और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी उनके साथ जांच एजेंसी के दफ्तर में मौजूद थीं। वाड्रा और उनकी मां मौरीन मंगलवार को जयपुर में ईडी के समक्ष पेश हुए थे। 

ed-seized-property-worth-rs-4-62-crore-from-robert-vadras

बता दें कि ईडी ने 2015 में डील के सिलसिले में केस दर्ज किया था। बीकानेर के तहसीलदार ने इलाके में जमीन के आवंटन में कथित धोखाधड़ी के बारे में शिकायत की थी, जिसके बाद राजस्थान पुलिस ने प्राथमिकी और चार्जशीट दायर किए थे। 

Web Title: ed-seized-property-worth-rs-4-62-crore-from-robert-vadras ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया