मुख्य समाचार
किसी दुर्घटना के इंतजार में चार दिन से पड़ा आंधी में गिरा यह पेड़ पहले निर्माण, अब चारे के नाम पर गोशालाओं में प्रधान कर रहे फर्जीवाड़ा इसरो की तैयारियां पूरी, सोमवार को होगा चंद्रयान-2 का प्रक्षेपण  कम नहीं हो रहीं आज़म खान की मुसीबतें, 3 और एफआईआर दर्ज छोटी सी गलती एक्टर को पड़ी भारी, 14 दिन की न्यायिक हिरासत में सोनभद्र: सीएम के दौरे को लेकर पुलिस ने कसा शिकंजा, पूर्व विधायक समेत कई कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी  सोशल मीडिया पर कहर ढा रहीं हॉट एक्ट्रेस ईशा गुप्ता, देखें सिजलिंग तस्वीरें लखनऊ: मुठभेड़ में टिंकू नेपाली गैंग के सरगना समेत तीन गिरफ्तार, दो सिपाही जख्मी मलाइका की सिजलिंग फोटो देख खुद पर काबू नहीं रख पाए आर्जुन कपूर, कर दिया ऐसा कमेंट... यूपी में बदमाशों के हौसले बुलंद, भाजपा नेता को गोलियों से भूना दो पुलिस कर्मियों की हत्या कर भागे कैदियों में एक को मुठभेड़ में पुलिस ने किया ढेर
 

पुलवामा हमले से जुड़े होने की आशंका में सात संदिग्ध गिरफ्तार


DEEP KRISHAN SHUKLA 16/02/2019 10:23:45
143 Views

Srinagar. जम्मू कश्मीर के पुलवामा हमले के बाद हरकत में आयी सुरक्षा एजेंसियों ने सात संदिग्धों को हिरासत में लिया है। अवंतीपुरा और पुलवामा से उठाए गए इन सातों के आतंकी हमले से जुड़े होने की आंशका जताई जा रही है। जांच से जुड़े अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी है। बता दें कि पुलवामा हमले में आतंकी ने विस्फोटक से भरी गाड़ी सीआरपीएफ की बस से टकरा दी थी, जिससे 42 जवान शहीद हो गए थे। आतंकी संगठन जैस-ए-मोहम्मद ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है।

pulwama hamle se jude hone ki aashanka me saat sandigdh giraftar

 

माना जा रहा है कि पुलवामा हमले की साजिश का मुख्य सूत्राधार पाकिस्तानी नागरिक कामरान है। पुलवामा, आवंतीपुर व त्राल इलाके में सक्रिय रहने वाला यह व्यक्ति आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद का सदस्य भी है। 

इस आत्मघाती हमले को अंजाम देने वाला आतंकी आदिल अहमद डार काकापुरा का रहने वाला था। वह बीते वर्ष ही जैश से जुड़ा था। 

इस बड़ी आतंकी घटना की जांच कर रही एजेंसियों को शुरूआती जांच में जानकारी मिली है कि दक्षिण कश्मीर के त्राल इलाके के मिदूरा में इस हमले का तानाबाना तैयार किया गया। 

यह भी पढ़े...अटल सेना ने पाकिस्तान के पीएम का पुतला फूंका

बताया जा रहा है कि पुलिस एक स्थानीय सक्रिय आतंकी की तलाश में लगी है, जो हमले के लिए विस्फोटक की व्यवस्था में मददगार बना। 

हालांकि यह बात अभी तक स्पष्ट नहीं हो सकी है कि आदिल अहमद ने अकेले इतने बड़े हमले को अंजाम कैसे दिया। 

घटनास्थल से महज 10 किलोमीटर की दूरी पर रहने वाले इस आतंकी को इतनी भारी मात्रा में विस्फोटक की व्यवस्था करने में कौन कौन उसका मददगार रहा। इस बिन्दु पर जांच में लगी एजेंसियां मंथन कर रही हैं। 

हाल फिलहाल अभी तक सात संदिग्धों को हिरासत में लिए जाने की बात सामने आयी है, जिनसे पूछताछ की जा रही है।

Web Title: pulwama hamle se jude hone ki aashanka me saat sandigdh giraftar ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया