डोनाल्ड ट्रंप मैक्सिको दीवार को लेकर राष्ट्रीय आपातकाल लगाने के लिए तैयार


RAGHVENDRA CHAURASIA 16/02/2019 12:55 PM
84 Views

Washington.अमेरिकी में मैक्सिको की सीमा पर दीवार बनाने को लेकर लगातार उठा-पटक जारी है। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप दीवार बनाने को लेकर जल्द ही राष्ट्रीय आपातकाल का एलान कर सकते हैं। व्हाइट हाउस ने इस खबर की जानकारी दी है।

Donald Trump prepares for a national emergency in Mexico wall

यह भी पढ़ें...यूपी में प्रियंका ने चला पहला दांव, भाजपा के इस दिग्गज नेता को पार्टी में किया शामिल

देश की सुरक्षा के लिए यह दीवार बहुत महत्वपूर्ण

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि देश की सुरक्षा मैक्सिको से आने वाले अवैध आव्रजकों और मादक पदार्थों की तस्करी रोकने के लिए दीवार बहुत ज्यादा महत्वपूर्ण है।

मैक्सिकों की दीवार बनाने के लिए आवश्यक 5.6 अरब अमेरिकी डॉलर प्राप्त कर सकते हैं। व्हाइट हाउस के रोज गार्डन में ट्रंप ने कहा कि हम लोग अपने देश में ड्रग,मानव तस्करी और सभी तरह के आपराधिक गिरोह के बारे में बात कर रहे हैं।

इस आपातकाल के दौरान किसी भी नागरिक स्वतंत्रता पर प्रतिबंध नहीं रहेगा। इससे पहले व्हाइट हाउस ने एक बयान जारी कर कहा कि ट्रंप सरकारी कामबंदी को रोकने के लिए एक बिल पर हस्ताक्षर करेंगे और इसके साथ ही वह कांग्रेस को दरकिनार करते हुए दीवार के लिए सैन्य धन का उपयोग करेंगे।

Donald Trump prepares for a national emergency in Mexico wall

वरिष्ठ डेमोक्रेटस ने कहा ट्रंप ने सत्ता का किया दुरुपयोग

बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक वरिष्ठ डेमोक्रेटस ने ट्रंप पर सत्ता का घोर दुरुपयोग और गैरकानूनी कार्य करने का आरोप लगाया है। कांग्रेस ने गुरुवार को बिल पारित किया था जो ट्रंप की दीवार के वित्तपोषण की मांगों को पूरा नहीं करता है।

अब इस पर राष्ट्रपति द्वारा कानून बनाने के लिए हस्ताक्षरित किया जाना बाकी है। इस बिल को सीनेट ने पहले ही मंजूरी दे दी थी। कांग्रेस द्वारा पारित बिल में सीमा सुरक्षा के लिए 1.3 अरब डॉलर का धन आवंटित करने की बात की गई है लेकिन सीमा दीवार के लिए कोई धन जारी नहीं किया गया है। जिसके लिए ट्रंप 5.7 अरब डॉलर की मांग की है।

यह भी पढ़ें...कांग्रेस से यह दल जल्द ही करेगा गठबंधन,सियासी गलियारे में हलचले बढ़ी..

 

 

 

Web Title: Donald Trump prepares for a national emergency in Mexico wall ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया