मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड में बुरे फंसे नीतीश कुमार, होगी कार्रवाई!


ABHIMANYU VERMA 16/02/2019 15:17:10
393 Views

Patna. बहुचर्चित मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड में बिहार के सीएम नीतीश कुमार की मुश्किलें बढ़ती हुई नजर आ रही हैं। इस मामले में विशेष पॉक्सो कोर्ट ने नीतीश के खिलाफ सीबीआई जांच के आदेश दिये हैं। इसके अलावा कोर्ट ने समाज कल्याण विभाग के प्रधान सचिव अतुल प्रसाद और तत्कालीन डीएम धर्मेंद्र सिंह के खिलाफ भी जांच के आदेश दिए हैं। 

Court orders CBI probe against Nitish Kumar in Muzaffarpur Shelter Home sexual harassment case

बता दें कि इस मामले में गिरफ्तार डॉक्टर अश्विनी ने अपने वकील के जरिए कोर्ट में अर्जी दाखिल कर मांग की थी कि बालिका गृह के संचालन में सीएम नीतीश कुमार, समाज कल्याण प्रधान सचिव अतुल प्रसाद और तत्कालीन डीएम धर्मेंद्र सिंह की भूमिका की जांच की जाए।

साथ ही अर्जी में ये भी कहा गया था कि साल 2013 से ही बालिका गृह को नियमित भुगतान किया जाता रहा था। 

यह भी पढ़ें:-...नीतीश ने इस बड़े मुद्दे पर छोड़ा भाजपा का साथ, कहा- हमें कोई मतलब नहीं है...

Court orders CBI probe against Nitish Kumar in Muzaffarpur Shelter Home sexual harassment case

अर्जी में सवाल उठाया गया है कि ये बिना मिलीभगत और प्रशासनिक शह के संभव नहीं था। रूटीन जांच में बलिकागृह के संचालन के मामले को अधिकारी क्लीन चिट देते रहे हैं। 

अब इस मामले में सीएम नीतीश के खिलाफ पॉक्सो कोर्ट की ओर से जांच आदेश के बाद मामले में नया मोड़ आ गया है। वहीं,  बालिका गृह यौन उत्पीड़न मामले में कोर्ट के सख्त रुख के बाद बिहार की राजनीति में भी उबाल आने की संभावना जतायी जा रही है। 

Web Title: Court orders CBI probe against Nitish Kumar in Muzaffarpur Shelter Home sexual harassment case ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया