मुख्य समाचार
कर्मचारियों की लापरवाही से आचार संहिता का उल्लंघन जारी रासायनिक हमलों के दौरान 24 घण्टे तक सैनिकों की रक्षा करेगा एबीसी सूट सावधान: चाय पीने से हो सकता है कैंसर  छपाक का फर्स्ट लुक जारी, दीपिका पादुकोण का ऐसा रूप कभी नहीं देखा होगा आपने आरजेडी का कांग्रेस को बड़ा झटका, दिग्गज कांग्रेसी की सीट पर उतारा अपना उम्मीदवार चुनाव ड्यूटी को सजा न समझें, बल्कि चुनौती समझकर कार्य करें बड़ी खबर : मॉर्निंग वॉक पर निकले बसपा नेता की हत्या पाकिस्तान की फायरिंग में एक जवान शहीद, भारत ने दिया मुंहतोड़ जवाब #IPL2019 : BCCI ने IPL उद्घाटन समारोह की राशि सैन्य बलों को दी भारतीय नौसेना ने मोजाम्बिक में 192 लोगों की बचाई जान इनटू लीगल वर्ल्ड की पहली वर्षगांठ सम्पन्न लोकसभा चुनाव: हेमा के खिलाफ उतरीं डांसर सपना तो ये होंगे नतीजे, मथुरा सीट में होगा... सच बोल रहे थे लालू के बेटे तेजप्रताप, सही साबित हुए ऐश्वर्या के खिलाफ आरोप! #IPL2019 : IPL में एंट्री करते ही रैना ने रचा इतिहास #IPL2019 : ओपनिंग मैच गंवाकर कोहली ने कहा, हम वापसी करेंगे मायूस शाहनवाज ने टिकट कटने की यह बताई वजह
 

सेल्फी केंद्र बना ये रेलवे ट्रैक, दूर-दूर से फोटो शूट करवाने आते हैं लोग


SHOBHIT KUMAR 16/02/2019 15:29:34
113 Views

New Delhi. सेल्फी को लेकर लोगों का क्रेज आए दिन देखने को मिल ही जाता है। यहां तक कि लोग एक बेहतरीन सेल्फी लेने के लिए रिस्क उठाने से भी नहीं डरते। इसी तरह का सेल्फी क्रेज हनोई के ओल्ड क्वॉर्टर में 'रेलवे ट्रैक' पर देखने को मिलता है। इस ट्रैक पर सेल्फी लेने के लिए लोग दूर-दूर से आते हैं।Railway track of Hanoi Old Quarter

इस ट्रैक को सेल्फी लवर्स ने एक टूरिस्ट स्पॉट बना दिया, जोकि 'सेंटर ऑफ सेल्फी' के नाम से मशहूर हो गया. लोगों की बढ़ती संख्या को देख इस ट्रैक के आस-पास कैफे और बीयर की तमाम दुकानें खुल गईं।

Railway track of Hanoi Old Quarter

कुछ लोग अब ये सोच रहे होंगे कि इस ट्रैक पर ट्रेनें नहीं चलती है, तो ऐसा सोचना गलत है। इस ट्रैक पर लगातार ट्रेनों का आवागमन होता है। कई पर्यटक जान हथेली पर रखकर यहां सेल्फी लेने आते हैं जबकि किसी भी वक्त संकरी गलियों के इस ट्रैक से ट्रेन गुजर सकती है लेकिन सेल्फी दीवानों को इस बात से ज़रा भी डर नहीं लगता।Railway track of Hanoi Old Quarter

 

डरावना और हैरान करने वाला अनुभव

 

जो भी यहां सेल्फी लेता है, वह इस अनुभव को डरावना भी मानता है। कई बार तो सेल्फी लेते वक़्त अचानक से ट्रेन आ जाती है और ट्रेन जब पास से होकर गुजरती है तो लोग रोमांचक फील करते हैं।

Railway track of Hanoi Old Quarter


बहुत पुराना है यह रेलवे ट्रैक

 

इस ट्रैक को फ्रांसीसी शासकों ने बनाया था जो वियतनाम में सामान ले जाने के लिए इस ट्रैक का इस्तेमाल किया करते थे। वियतनाम युद्ध के दौरान अमेरिका के गिराए बमों से यह ट्रैक क्षतिग्रस्त हो गया था लेकिन ट्रेनों का आवागमन आज भी जारी है।

Railway track of Hanoi Old Quarter


फोटोग्राफी के लिए सही वक्त

 

जैसे ही इस ट्रैक पर ट्रेन दूर से आती हुई नज़र आने लगती है, हर कोई ट्रैक का रास्ता छोड़ देता है और इस दृश्य को कैद करने के लिए लोग फ़ौरन अपने फोन का कैमरा खोल लेते हैं।

 

यह भी पढ़ें... फैशन ट्रेंड को अपनाने के लिए इस देश की महिलाएं अपने पैरों को तोड़कर देती थीं ऐसा आकार

Web Title: Railway track of Hanoi Old Quarter ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया