मुख्य समाचार
भाजपा के लिए बिहार में बहार गिरीराज सिंह ने कन्‍हैया कुमार को पीछे छोड़ा नेवी में जाने का सुनहरा मौका, जल्द करें आवेदन बंगाल में भाजपा की टीएमसी को तगड़ी टक्कर, फिलहाल टीएमसी बढ़त पर राजस्थान में कांग्रेस कॉन्फीडेंस को करारा झटका, भाजपा का 25 लोकसभा सीटों पर क्लीन स्वीप Lucknow Election Result Live : बड़ी बढ़त की ओर राजनाथ सिंह चुनाव नतीजे दिन अगर हुआ ये तो बंद होगा शेयर बाजार का कारोबार रायबरेली में कांग्रेस की सोनिया गांधी आगे, भाजपा को झटका Uttar Pradesh Election Result Live : यूपी की 80 सीटों में बीजेपी ने 59 पर बनाई बढ़त शुरूआती रूझानों में यूपी में गठबंधन को नहीं मिलती दिख रही आशातीत सफलता नई नवेली दुल्हन को प्रेमी संग रंगे हाथ पकड़ा तो ससुरालियों ने रख दी ये शर्त एग्जिट पोल वाले ट्वीट को लेकर अनुपम खेर ने की विवेक ओबेरॉय की आलोचना, ईशा गुप्ता बोलीं... COA ने किया ऐलान, 22 अक्टूबर को होंगे बीसीसीआई के चुनाव पिता से लगाई एक शर्त के बाद इस महिला ने 15 वर्षों में किए 600 पोस्टमार्टम यहां निकली बंपर भर्ती, जल्द करें आवेदन KGMU : पल्मोनरी एंड क्रिटिकल केयर मेडिसिन विभाग ने किया भंडारे का आयोजन  ICC World Cup 2019 : टीम इंडिया इंग्लैंड हुई रवाना, धोनी को लेकर बनी यह रणनीति डीएम-एसपी ने लिया मतगणना स्थल पर तैयारियों का जायजा, तैयारियां पूरी मध्य कमान ने केन्द्रीय विद्यालय के छात्रों को कराया सीमा दर्शन नाराज तीन विधायक दे सकते हैं राजभर को झटका  सुप्रीम कोर्ट के बाद चुनाव आयोग ने दिया विपक्ष को झटका
 

सेल्फी केंद्र बना ये रेलवे ट्रैक, दूर-दूर से फोटो शूट करवाने आते हैं लोग


SHOBHIT KUMAR 16/02/2019 15:29:34
151 Views

New Delhi. सेल्फी को लेकर लोगों का क्रेज आए दिन देखने को मिल ही जाता है। यहां तक कि लोग एक बेहतरीन सेल्फी लेने के लिए रिस्क उठाने से भी नहीं डरते। इसी तरह का सेल्फी क्रेज हनोई के ओल्ड क्वॉर्टर में 'रेलवे ट्रैक' पर देखने को मिलता है। इस ट्रैक पर सेल्फी लेने के लिए लोग दूर-दूर से आते हैं।Railway track of Hanoi Old Quarter

इस ट्रैक को सेल्फी लवर्स ने एक टूरिस्ट स्पॉट बना दिया, जोकि 'सेंटर ऑफ सेल्फी' के नाम से मशहूर हो गया. लोगों की बढ़ती संख्या को देख इस ट्रैक के आस-पास कैफे और बीयर की तमाम दुकानें खुल गईं।

Railway track of Hanoi Old Quarter

कुछ लोग अब ये सोच रहे होंगे कि इस ट्रैक पर ट्रेनें नहीं चलती है, तो ऐसा सोचना गलत है। इस ट्रैक पर लगातार ट्रेनों का आवागमन होता है। कई पर्यटक जान हथेली पर रखकर यहां सेल्फी लेने आते हैं जबकि किसी भी वक्त संकरी गलियों के इस ट्रैक से ट्रेन गुजर सकती है लेकिन सेल्फी दीवानों को इस बात से ज़रा भी डर नहीं लगता।Railway track of Hanoi Old Quarter

 

डरावना और हैरान करने वाला अनुभव

 

जो भी यहां सेल्फी लेता है, वह इस अनुभव को डरावना भी मानता है। कई बार तो सेल्फी लेते वक़्त अचानक से ट्रेन आ जाती है और ट्रेन जब पास से होकर गुजरती है तो लोग रोमांचक फील करते हैं।

Railway track of Hanoi Old Quarter


बहुत पुराना है यह रेलवे ट्रैक

 

इस ट्रैक को फ्रांसीसी शासकों ने बनाया था जो वियतनाम में सामान ले जाने के लिए इस ट्रैक का इस्तेमाल किया करते थे। वियतनाम युद्ध के दौरान अमेरिका के गिराए बमों से यह ट्रैक क्षतिग्रस्त हो गया था लेकिन ट्रेनों का आवागमन आज भी जारी है।

Railway track of Hanoi Old Quarter


फोटोग्राफी के लिए सही वक्त

 

जैसे ही इस ट्रैक पर ट्रेन दूर से आती हुई नज़र आने लगती है, हर कोई ट्रैक का रास्ता छोड़ देता है और इस दृश्य को कैद करने के लिए लोग फ़ौरन अपने फोन का कैमरा खोल लेते हैं।

 

यह भी पढ़ें... फैशन ट्रेंड को अपनाने के लिए इस देश की महिलाएं अपने पैरों को तोड़कर देती थीं ऐसा आकार

Web Title: Railway track of Hanoi Old Quarter ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया