मुख्य समाचार
 

40685 छात्रों ने छोड़ी परीक्षा, दबोचे गए 3 मुन्ना भाई


NAZO ALI SHEIKH 16/02/2019 17:17:06
98 Views

Lucknow. यूपी बोर्ड परीक्षा को नकलविहीन बनाने को लेकर भले ही अधिकारी कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहे हों, लेकिन मुन्ना भाई अपनी करतूतों से बाज नहीं आ रहे हैं। बोर्ड परीक्षा के चौथे दिन नकल का सिलासिला आखिर छात्रों ने शुरू कर ही दिया। मंगलवार को हिन्दी की परीक्षा में आजमगढ़, वाराणसी और मिर्जापुर मंडल से तीन मुन्ना भाई और 10 नकल कर रहे छात्र दबोच लिए गए। वहीं, बताया जा रहा है कि सख्ती के कारण करीब 40685 छात्र परीक्षा में शामिल नहीं हुए। 

यह भी पढ़ें... जेल प्रहरी की दी थी परीक्षा, कट ऑफ जारी

40685 students quit examinations, 3 arrested

  यहां भी पकड़े गए नकलची

बताते चलें कि मऊ जिले के जीवनराम इंटर कॉलेज में छात्र की जगह कोई और परीक्षा देते धरा गया। वहीं, अन्य केन्द्रों पर भी नकलचियों के मंसूबों को नाकाम करने में सफलता मिली। अन्य केन्द्रों पर छात्रा सहित पांच नकलचियों के पकड़े जाने पर कार्रवाई करते हुए रेस्टीकेट कर दिया गया।

जौनपुर स्थित राम मनोहर लोहिया इंटर कॉलेज में भी मुन्ना भाई पकड़ गया। जब उससे पूछताछ शुरू की गई तो भाग निकला। इसके साथ ही जिले के तीन अन्य केन्द्रों में भी तीन छात्रों को नकल करते पकड़ लिया गया। वहीं, एक कक्ष निरीक्षक पर भी गाज गिरी और उसे कार्य मुक्त कर दिया गया।

यह भी पढ़ें... MTET शिक्षक पात्रता परीक्षा का परिणाम जारी, यहां देखें रिजल्ट

चंदौली जिले के प्रगतिशील जूनियर आई स्कूल अमड़ा और अमरदेव इंटर कॉलेज सरैया में भी छात्र नकर करते पकड़े  गया। यहां भी एक कक्ष निरीक्ष पर कार्रवाई करते हुए कार्य मुक्त कर दिया गया।

  सामूहिक नकल करते दबोचा

नकल का आलम यह है कि बिलया जिले के महावीर सिंइ इंटर कॉलेज बादिलपुर में सामुहिक नकल कराया जा रहा था। यहां भी टीम को सफलता हासिल हुई। मजिस्ट्रेट ने केंद्र व्यवस्थापक समेत चार के खिलाफ शिकायत भी दर्ज कराई है।

40685 students quit examinations, 3 arrested

इसके साथ ही प्रथम पाली की परीक्षा में बांसडीह तहसील के चांदपुर में श्री सहजानंद बाबा हायर सीनियर सेकेंडरी स्कूल में प्रश्न पत्र बाहर लेजाकर उत्तर लिखते भी पकड़े गए। जब यहां टीम पहुंची तो नकल गिरोह के लोग भाग खड़े हुए।

फिलहाल सख्ती भले ही अधिकारियों ने कितनी भी की हो जिस तरह से परीक्षा केन्द्रों में नकल के काले कारनामों को अंजाम दिया जा रहा है, उससे साफ है कि कहीं न कहीं परीक्षा केन्द्र में ही कक्ष निरीक्षकों और व्यवस्थापकों की मिलीभगत है। 

Web Title: 40685 students quit examinations, 3 arrested ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया