मुख्य समाचार
UPTET : हाईकोर्ट के आदेश को सुप्रीम कोर्ट ने किया निरस्त, 1 लाख से ज्यादा शिक्षकों को मिली राहत अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर बोला करारा हमला, कहा- नौजवानों की जिन्दगी में ... फतेहपुर में प्रतिबंधित मांस मिलने पर बवाल, मदरसे पर पथराव साक्षी मामले पर मालिनी अवस्थी का बड़ा बयान, लड़कियां जीवन साथी चुनें लेकिन... यूपी पुलिस को मिली बड़ी सफलता, दो इनामी बदमाश किए ढेर वरिष्ठ पत्रकार बरखा दत्त ने कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल पर लगाए गम्भीर आरोप, मचा घमासान अंतिम संस्कार की चल रही थी तैयारी, अचानक युवक की खुली आंखे और फिर जो हुआ... सरकारी आवास के मोह पॉश में जकड़े दो पूर्व मंत्रियों को गहलोत सरकार ने दिया जुर्माने का झटका सलमान संग फिल्मों में डेब्यू कर सुपरस्टार बनीं कटरीना का नहीं है कोई क्राइम रिकॉर्ड 149 साल बाद बन रहा गुरू पूर्णिमा पर चंद्र दुर्लभ योग सपा नेता अखिलेश यादव की गोली मारकर हत्या, सियासत में भूचाल
 

पुलवामा हमले के बाद वायुसेना ने दिखायी ताकत, पाकिस्तान में दहशत


ABHIMANYU VERMA 17/02/2019 10:20 AM
236 Views

Pokhran. पुलवामा में सीआरपीएफ़ जवानों पर हुए आत्मघाती हमले के बाद पूरे देश में पाकिस्तान के खिलाफ कार्रवाई की मांग उठा रही है। इसी बीच भारतीय वायुसेना ने शनिवार को भारत-पाकिस्तान सीमा से सटे राजस्थान के रेगिस्तान में ताकत दिखाई और दुश्मन के काल्पनिक ठिकानों को ध्वस्त किया। 

Indian Air Force performed power demonstration in Pokhran

दरअसल, युद्धाभ्यास वायुशक्ति 2019 के समापन के मौके पर भारतीय वायुसेना ने अपनी ताकत दिखाई।

वायुसेना ऐसा अभ्यास हर तीन साल में करती है। इसमें वायुसेना के 140 एयरक्राफ्ट और अटैक हेलिकॉप्टर शामिल हुए।

लड़ाकू विमानों के पायलटों ने पोखरण फायरिंग रेंज में दुश्मन के काल्पनिक ठिकानों पर सटीक निशाना साधकर उन्हें ध्वस्त किया।

Indian Air Force performed power demonstration in Pokhran

एक वायुसेना अधिकारी ने बताया कि वायुशक्ति अभ्यास पहले से तय था। इसमें एयरफोर्स की ताकत, मारक क्षमता और शार्ट नोटिस पर तैयार रहने को परखा गया। 

इस युद्धाभ्यास में पहली बार लाइट कॉम्बैट एयरक्राफ्ट तेजस, एडवांस्ड लाइट हेलिकॉप्टर और आकाश मिसाइलों की ताकत दिखने को मिली।

वायुसेना के प्रमुख बीएस धनोआ ने बताया कि भारत सरकार जैसा तय करे। वायुसेना दिन, रात और हर मौसम की विपरीत परिस्थितियों में किसी भी क्षेत्र में जाकर हमले के लिए तैयार है। 

उन्होंने कहा कि दुश्मन हमसे सीधे युद्ध में कभी जीत नहीं सकता। हमारे पास स्ट्राइक पायलट हैं, जिनका निशाना बेहद सटीक है।

यह भी पढ़ें:-...आतंकियों के कार बम ने बढ़ाई सेना की चिंता

Indian Air Force performed power demonstration in Pokhran

बता दें कि सीआरपीएफ जवानों की शहदत पर प्रधानमंत्री मोदी कहा था कि केंद्र सरकार ने सुरक्षा बल के जवानों को आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए खुली छूट दे दी है। इसका वक्त, स्थान और समय सुरक्षा बल ही तय करेंगे। 

Web Title: Indian Air Force performed power demonstration in Pokhran ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया