मुख्य समाचार
किसी दुर्घटना के इंतजार में चार दिन से पड़ा आंधी में गिरा यह पेड़ पहले निर्माण, अब चारे के नाम पर गोशालाओं में प्रधान कर रहे फर्जीवाड़ा इसरो की तैयारियां पूरी, सोमवार को होगा चंद्रयान-2 का प्रक्षेपण  कम नहीं हो रहीं आज़म खान की मुसीबतें, 3 और एफआईआर दर्ज छोटी सी गलती एक्टर को पड़ी भारी, 14 दिन की न्यायिक हिरासत में सोनभद्र: सीएम के दौरे को लेकर पुलिस ने कसा शिकंजा, पूर्व विधायक समेत कई कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी  सोशल मीडिया पर कहर ढा रहीं हॉट एक्ट्रेस ईशा गुप्ता, देखें सिजलिंग तस्वीरें लखनऊ: मुठभेड़ में टिंकू नेपाली गैंग के सरगना समेत तीन गिरफ्तार, दो सिपाही जख्मी मलाइका की सिजलिंग फोटो देख खुद पर काबू नहीं रख पाए आर्जुन कपूर, कर दिया ऐसा कमेंट... यूपी में बदमाशों के हौसले बुलंद, भाजपा नेता को गोलियों से भूना दो पुलिस कर्मियों की हत्या कर भागे कैदियों में एक को मुठभेड़ में पुलिस ने किया ढेर
 

मेक्सिको दीवार: नई मुसीबत में फंसे डोनाल्ड ट्रम्प


RAGHVENDRA CHAURASIA 17/02/2019 12:03 PM
63 Views

Washington. अमेरिका में मेक्सिको की दीवार को लेकर घमासान जारी है। अब डोनाल्ड ट्रंप के सामने नई मुसीबत आ गई है। अमेरिका में राष्ट्रीय आपातकाल लागू करने की घोषणा को लेकर विवाद शुरू हो गया है। राष्ट्रीय आपातकाल को लेकर कोर्ट में चुनौती दी गई है। संसदीय समिति ने आपातकाल की घोषणा मामले की जांच शुरू कर दी है।

Challenges in the court, the new trouble faced by President Trump, the decision of the National Emergency

यह भी पढ़ें...पुलवामा हमले के बाद वायुसेना ने दिखायी ताकत, पाकिस्तान में दहशत

तीन लोगों की तरफ से दर्ज किया गया मुकदमा

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के राष्ट्रीय आपातकाल को चुनौती देने के लिए वॉशिंगटन की कोर्ट में टेक्सास के तीन लोगों की तरफ से मुकदमा दायर किया गया।

मुकदमा में लिखा है, ट्रंप की ओर से राष्ट्रीय आपातकाल की घोषणा अमेरिकी संविधान का उल्लंघन है।

अमेरिका में डेमोक्रेटस के नियंत्रण वाली प्रतिनिधि सभा की न्यायिक समिति ने आपातकाल मामले की जांच शुरू कर दी है।

Challenges in the court, the new trouble faced by President Trump, the decision of the National Emergency

डेमोक्रेटस ने राष्ट्रपति ट्रंप को पत्र लिखकर कहा कि इस घोषणा में शामिल रहे व्हाइट हाउस और न्याय विभाग के अधिकारियों को सुनवाई के लिए उपलब्ध कराया जाए।

इस मामले से संबंधित कानूनी दस्तावेज मुहैया कराये जाने का आग्रह किया है। शुक्रवार को मामले की समय सीमा निर्धारित की गई है।

बता दें कि शुक्रवार को ट्रंप ने आपातकाल संबंधी सरकारी आदेश वाले कागज साइन किया था। अमेरिका-मेक्सिको सीमा पर दीवार निर्माण के लिए तकरीबन साढ़े पांच करोड़ की धनराशि प्राप्त करने में मदद मिलेगी।

यह भी पढ़ें...शुरूआती जांच में खुलासा, विस्फोट के लिए नहीं हुआ आरडीएक्स का प्रयोग

 

 

Web Title: Challenges in the court, the new trouble faced by President Trump, the decision of the National Emergency ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया