मुख्य समाचार
स्पा सेंटर की आड़ में चल रहा था सेक्स रैकेट, इस तरह पुलिस ने किया पर्दाफाश मायावती का बड़ा एक्शन, इस दिग्गज नेता को पार्टी से किया बाहर मौसी के घर आयी बच्ची का तालाब में उतराता मिला शव साढ़े छह लाख की शराब के साथ एसटीएफ के हत्थे चढे़ दो तस्कर 28वीं पुण्य तिथि पर याद किए गए पूर्व पीएम राजीव गांधी BSP की जगह BJP को वोट देना महिला को पड़ा भारी, पति ने फावड़े से काटकर की हत्या पूर्व मंत्री और बसपा के कद्दावर नेता को पार्टी ने दिखाया बाहर का रास्ता पूर्व मंत्री और बसपा के कद्दावर नेता को पार्टी ने दिखाया बाहर का रास्ता  लोकसभा चुनाव खत्म होते ही बंद हुआ नमो टीवी, भाजपा ने दिए थे इतने लाख रुपए सीडीओ ने देवलान गौशाला का किया निरीक्षण बड़ा मंगल दे रहा है दस्तक, लखनऊ मेट्रो की सवारी कर बचें धूप और जाम से आजम खान के खिलाफ आचार संहिला उल्लंघन के 13 मामलों में आरोप पत्र दाखिल
 

गठबंधन में शामिल होगी कांग्रेस, इतनी सीटें देने को राजी अखिलेश!


ABHIMANYU VERMA 17/02/2019 13:05:45
4590 Views

Lucknow. राजनीति में प्रियंका गांधी की सक्रियता से जहां कांग्रेस में नया जोश देखने को मिल रहा है। वहीं, यूपी की सियासत में नया ट्विस्ट आ गया है। दरअसल, अब तक दूरी बना रहे विपक्षी दल भी कांग्रेस से हाथ मिलाने को तैयार हो गए हैं। 

Congress may be included in UP SP-BSP Alliance

समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सियासी माहौल को भांपते हुए आगे बढ़कर कांग्रेस का हाथ थामने की इच्छा जतायी है। सूत्रों की मानें तो अखिलेश यादव चाहते हैं कि गठबंधन में बंटवारे की 38-38 सीटों में से सपा और बसपा अपने-अपने खाते से 6-6 सीटें कम करके 12 सीटें कांग्रेस को दे। 

ऐसे में रायबरेली और अमेठी की सीटें मिलाकर कांग्रेस को कुल 14 सीटें देने पर सपा की ओर से सहमति जतायी गयी है। सपा का मानना है कि कांग्रेस के साथ आने से विपक्षी गठबंधन और भी मजबूत हो जाएगा और भाजपा का यूपी से पूरी तरह सफाया हो जाएगा। हालांकि इस प्रस्ताव पर अभी बसपा सुप्रीमो मायावती की मुहर लगनी बाकी है।  

बता दें कि प्रियंका गांधी को कांग्रेस का महासचिव और पूर्वी यूपी का प्रभारी बनाया गया है, जिसके बाद से कांग्रेस के नेताओं और कार्यकर्ताओं में उत्साह देखने को मिल रहा है। ऐसे में राजनीतिक भविष्य को देखते हुए सपा फिर से कांग्रेस के साथ जुड़ना चाहती है।

Web Title: Congress may be included in UP SP-BSP Alliance ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया