मुख्य समाचार
हंगामे की भेंट चढ़ा विधानसभा के मानसून सत्र का पहला दिन  प्रियंका को लेकर चुनार पहुंची पुलिस; सैकड़ों की संख्या में कांग्रेस समर्थक मौजूद नारेबाजी जारी लखनऊ में शिवसेना का सदस्यता अभियान शुरू  जिला पंचायत सदस्य पर प्लाट कब्जाने का आरोप, एंटी भूमाफिया पोर्टल पर शिकायत  टैंपो चालकों ने किया हंगामा, भाजपा सांसद के पुत्र के करीबियों और पुलिस पर लगा वसूली का आरोप  फोरम के आदेश की नाफरमानी लखनऊ डीएम को पड़ी भारी, वेतन रोकने के आदेश अजय कुमार लल्लू बोले - जमीनी विवाद नहीं, सामूहिक नरसंहार है घोरावल कांड जमीनी विवाद नहीं, सामूहिक नरसंहार है घोरावल कांड : अजय कुमार लल्लू सुरक्षा प्रबंध सराहनीय हैं, लेकिन मेरी सुरक्षा का दायरा कम से कम रखें : प्रियंका वाड्रा
 

पुलवामा में मुठभेड़ जारी एक मेजर समेत, चार शहीद


DEEP KRISHAN SHUKLA 18/02/2019 09:48 AM
113 Views

New Delhi. 42 जवानों की शहादत के बाद पुलवामा में चल रहे सर्च आपरेशन के दौरान देर रात पिंगलान क्षेत्र में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच शुरू हुई मुठभेड़ में एक मेजर समेत चार जवान शहीद हो गए। दो तीन आतंकियों के छिपे होने की खबर के बाद सुरक्षा बलों ने इलाके को घेर कर यह तलाशी अभियान चलाया था। मुठभेड़ अभी भी जारी है जिसमें एक अन्य सैनिक के घायल होने की भी सूचना आ रही है। 

pulvama me muthbhed jari, ek mejor samet char jawan shaheed
मालूम हो कि 14 फरवरी को सीआरपीएफ काफिले पर आतंकी हमले में 42 जवान शहीद हो गए थे। इस घटना को लेकर पूरे देश में आक्रोश के बाद हरकत में आए सुरक्षा बलों ने पुलवामा के 25 किलोमीटर क्षेत्र की घेराबंदी कर घटना से जुड़े आतंकियों की तलाश में सर्च आपेरशन शुरू किया था। 
तकरीबन 15 गांवों को घेकर चल रहे इस आपरेशन के दौरान सेना को दो से तीन आतंकियों के पिंगलान क्षेत्र में छिपे होने की जानकारी मिली। आनन फानन सेना से इस इलाके को घेर कर तलाशी शुरू की। 
खबरों के मुताबिक देर रात आतंकियों की ओर से सेना के दस्ते पर फायरिंग शुरू हुई। जवाब में सेना ने भी फायरिंग शुरू कर दी। इस मुठभेड़ के दरम्यान आतंकियों की गोली से सेना के एक मेजर व तीन जवानों के शहीद होने की खबर आ रही है। हलांकि सेना की ओर से अभी तक कोई ऐसी अधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। बताया यह भी जा रहा है कि एक अन्य जवान भी इस दौरान घायल हुआ है। मुठभेड़ अभी भी जारी है। 

pulvama me muthbhed jari, ek mejor samet char jawan shaheed
गौरतलब हो कि देश भर में पुलवामा की आतंकी घटना को लेकर हो रहे विरोध को देखते बीते दिन केन्द्र सरकार ने कठोर कदम उठाते हुए अलगाववादी नेताओं की सुरक्षा वापस लेते हुए उन्हें दी जाने वाली अन्य सुविधाओं पर भी रोक लगा दी थी। 
सरकार ने आल पार्टीज हुर्रियत कांफ्रेंस के अध्यक्ष मीरवाइज उमर फारूक, शब्बीर शाह, हाशिम कुरैशी, फजल हक कुरैशी, अब्दुल गनी बट और बिलाल लोन जैसे अलगाववादी नेताओं को दी जा रही सुरक्षा वापस ले ली है। 

यह भी पढ़े...पुलवामा हमला: मोदी सरकार का बड़ा एक्शन, अलगाववादी नेताओं की सुरक्षा वापस ली

 

 

Web Title: pulvama me muthbhed jari ek mejor samet char jawan shaheed ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया