आतंकी घटना के विरोध के बीच देश विरोधी चेहरे भी हुए उजागर


DEEP KRISHAN SHUKLA 18/02/2019 13:28:46
400 Views

New Delhi. पुलवामा हमले को लेकर जहां समूचे देश में आतंकवाद और उसके पोषक पाकिस्तान के खिलाफ जबरदस्त विरोध देखने को मिल रहा है वहीं राष्ट्र विरोधी कई चेहरे भी बेनकाब हो गए हैं। हमले के बाद से रविवार तक सोशल मीडिया पर राष्ट्र विरोधी पोस्ट करने वाले 15 लोगों पर मामले दर्ज किए जा चुके हैं, जिनमें आधा दर्जन से अधिक की गिरफ्तारी भी हो चुकी है।

aatanki ghatna ke virodh ke bich desh virodi chehre bhi hue ujagar
यूपी के बलिया जिले में ऐसे ही एक मामले में युवक को गिरफ्तार किया गया है। इस युवक ने सीआरपीएफ की बस पर आत्मघाती हमला करने वाले आतंकी आदिल अहमद डार की प्रशंसा की थी। उस युवक का नाम रवि प्रकाश मौर्य है। 

aatanki ghatna ke virodh ke bich desh virodi chehre bhi hue ujagar
इसके अलावा बिजनौर और मुजफ्फरपुर के भी दो युवकों पर सोशल मीडिया पर पाकिस्तान का समर्थन करने व देश के प्रति जहर उगलने के आरोप में रिपोर्ट दर्ज की गयी है। इंजीनियरिंग ड्रॉपआउट फैज रशीद को भी ऐसे ही मामले में पूर्वी बंगलूरू से गिरफ्तार किया गया है। बंगलूरू में नर्सिंग के तीन छात्रों वकार अहमत उर्फ हैरिस मसूर, गौहर मुस्ताक और जाकिर मकबूल को गिरफ्तार किया गया है।

aatanki ghatna ke virodh ke bich desh virodi chehre bhi hue ujagar
बिहार प्रांत से भी पुलिस ने समस्तीपुर से मोहम्मद इमरान को और कठिहार से मोहम्मद तौशिफ आलम को गिरफ्तार किया है। राजस्थान के झुंझुनू जिले के रहने वाले समीर खान नाम के युवक के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। 

aatanki ghatna ke virodh ke bich desh virodi chehre bhi hue ujagar
असम के गुवाहाटी जिले में भी निजी कालेज के प्रोफेसर के पर देश के खिलाफ सोशल मीडिया पर जहर उगलने पर मामला दर्ज हुआ है। जबकि हिमाचल प्रदेश में चितकारा यूनिवर्सिटी से कश्मीरी छात्र ताहसिन गुल को गिरफ्तार किया गया है।


देश विरोधी स्वर उठाने के मामले में महिलाएं भी अछूती नहीं हैं। राजस्थान के जयपुर में चार कश्मीरी छात्राओं के खिलाफ राजद्रोह का मुकदमा दर्ज किया है। जयपुर के नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस की द्वितीय वर्ष की पढ़ाई कर रही चारो छात्राएं तलवीर मंजूर, इकरा, जोहरा नजीर और उल्मा लायर हैं। 


यह भी पढ़े...पूर्व सैनिक के बेटे ने मानव बम बनने की जतायी इच्छा, पीएम मोदी को भेजा ई-मेल

Web Title: aatanki ghatna ke virodh ke bich desh virodi chehre bhi hue ujagar ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया