मुख्य समाचार
स्पा सेंटर की आड़ में चल रहा था सेक्स रैकेट, इस तरह पुलिस ने किया पर्दाफाश मायावती का बड़ा एक्शन, इस दिग्गज नेता को पार्टी से किया बाहर मौसी के घर आयी बच्ची का तालाब में उतराता मिला शव साढ़े छह लाख की शराब के साथ एसटीएफ के हत्थे चढे़ दो तस्कर 28वीं पुण्य तिथि पर याद किए गए पूर्व पीएम राजीव गांधी BSP की जगह BJP को वोट देना महिला को पड़ा भारी, पति ने फावड़े से काटकर की हत्या पूर्व मंत्री और बसपा के कद्दावर नेता को पार्टी ने दिखाया बाहर का रास्ता पूर्व मंत्री और बसपा के कद्दावर नेता को पार्टी ने दिखाया बाहर का रास्ता  लोकसभा चुनाव खत्म होते ही बंद हुआ नमो टीवी, भाजपा ने दिए थे इतने लाख रुपए सीडीओ ने देवलान गौशाला का किया निरीक्षण बड़ा मंगल दे रहा है दस्तक, लखनऊ मेट्रो की सवारी कर बचें धूप और जाम से आजम खान के खिलाफ आचार संहिला उल्लंघन के 13 मामलों में आरोप पत्र दाखिल
 

हावर्ड HPAIR-2019 कॉन्फ्रेंस में चर्चा में रही भारतीय किताब "शिफ़्टिंग गोलपोस्ट्स"


SUJEET KUMAR 18/02/2019 16:56:12
280 Views

New Delhi. 15 से 18 फरवरी 2019 तक कैम्ब्रिज, मैसाचुसेट्स में हार्वर्ड यूनिवर्सिटी (HPAIR) कॉन्फ्रेंस 2019 में शिफ्टिंग गोलपोस्ट्स: एंड मैनेजमेंट ट्रेंड्ज़ का बुक कवर लॉन्च हुवा। जिसमें की उत्तर प्रदेश से दो बड़े नाम प्रतीक मंगल व तेजस्विनी सिंह के नाम जुड़े हुए है। प्रतीक मंगल क्लाइमेट चेंज का अध्ययन करने वाले एक रिसर्च स्कॉलर भी हैं। उन्होंने अब तक दो पुस्तकों और कई पुस्तक अध्यायों और शोध पत्रों को लिखा है। 

HPAIR-2019 shifting the goalposts

वहीं तेजस्विनी सिंह, बोटैनिकल नेचुरोपैथी व ऑर्गेनिक ग्रीन कंपनी की फ़ाउंडर होने के साथ ही मिसेज़ ग्लोबल वर्ल्ड साउथ अफ़्रीका-2018, मिसेज़ इंटर्नैशनल सिंगापुर-2018 का ख़िताब जीत कर देश नाम रोशन कर चुकी हैं। पत्रकारिता व लेखन में सजग तेजस्विनी सिंह "शिफ्टिंग गोलपोस्ट्स: टेक्नोलॉजी एंड मैनेजमेंट ट्रेंड्स" का अहम चैप्टर "ट्रेंड चेंज फ़्रम केमीकल टू सेंटेथीक पर्सनल केयर प्रोडक्ट" को लिखा है।

HPAIR-2019 shifting the goalposts 

एकेडेमी के क्षेत्र में बड़ा नाम अनुपमा राजेश का भी इस किताब में अहम योगदान है। बता दें कि हार्वर्ड यूनिवर्सिटी HPAIR कॉन्फ्रेंस की गिनती विश्व के सर्वाधिक सम्मानित सम्मेलन में की जाती है। इसमें पूरे विश्व से प्रतिनिधियों को एक कठोर आवेदन प्रक्रिया के माध्यम से चुना जाता है। 

HPAIR-2019 shifting the goalposts

इस साल एशिया और अंतर्राष्ट्रीय संबंध सम्मेलन के लिए हार्वर्ड परियोजना के ऊर्जा और पर्यावरणीय स्थिरता ट्रैक में भारत व 90 देशों के लगभग 300 प्रतिनिधियों समकालीन मुद्दों पर चर्चा करने वाले 6 अनूठे ट्रैक में भाग लिया। 

 HPAIR-2019

प्रतिनिधि राजनीति, व्यापार और शिक्षा में एशिया और दुनिया के भविष्य को आकार देने वाले मुद्दों पर चर्चा की गई। वही कॉन्फ्रेंस में अंतरराष्ट्रीय प्रतिनिधियों के लिए मैनेजमेंट छात्रों में लिए लिखी गयी किताब " शिफ्टिंग गोलपोस्ट्स: टेक्नोलॉजी एंड मैनेजमेंट ट्रेंड्स" के कवर लॉन्च  भी किया गया।

Web Title: HPAIR-2019 shifting the goalposts ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया