पानी से घटाएं वजन, जानें पीने का सही वक्त और तरीका


NAZO ALI SHEIKH 18/02/2019 17:07:46
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Lucknow. बढ़ता वजन आजकल लगभग हर व्यक्ति की परेशानी है। मोटापा आपकी पर्सनैलिटी के साथ आपकी सेहत पर भी काफी बुरा असर डालता है। वैसे तो वजर घटाने के लिए लोग एक्सरसाइज पर ही ज्यादा भरोसा करते हैं। 

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Decrease by water, Learn the right time and method of drinking

जिम के साथ डाइट पर भी कंट्रोल करते हैं। लेकिन इतना कुछ करने के बाद भी उनका वजन ज्यों का त्यों ही बना रहता है।  ऐसे में आज हम आपको सिर्फ पानी से वजर घटाने के तरीके के बारे में बताने जा रहे हैं।

   पानी से कैसे घटाएं वजन?

अच्छी सेहत और अच्छा फिगर पाने के लिए दिनभर में कम से कम 10-12 गिलास पानी पीना जरूरी है।पानी में कैलोरी की मात्रा बिल्कुल भी नहीं पाई जाती है। साथ ही ज्यादा पानी पीने से और कैलोरी बर्न होती है। इसके साथ  ही पानी भूख को कंट्रोल करने में भी मददगार है। 

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   कैसे पिएं पानी

रिसर्च के अऩुसार हर व्यक्ति को खाने से करीब आधे घंटे पहले कम से कम 2 गिलास पानी पीना चाहिए। तकरीबन 3 महीने तक ऐसा करने से 2 किलो तक वजन कम किया जा सकता है। 

वहीं खाना खाने के आधा घंटे बाद पानी पीने से खाना पचने में मदद मिलती है और पाचन तंत्र भी सही रहता है। शरीर को डिटॉक्सीफाई करने के लिए गुनगुना पानी पीना ज्यादा फायदेमंद होता है। 

Web Title: Decrease by water, Learn the right time and method of drinking ( Hindi News From Newstimes)


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