रफ्तार के कहर ने ली 25 की जान


DEEP KRISHAN SHUKLA 19/02/2019 10:43:26
83 Views

Lucknow. वाहनों की रफ्तार ने कुछ इस कदर कहर बरपाया कि यूपी के साथ पड़ोसी राज्य राजस्थान की सड़के खून से लाल हो गयी। इन सड़क हादसों में 25 लोग असमय काल का ग्रास बन गए। राजस्थान में तेज रफ्तार ट्रक ने आधा सैकड़ा बारातियों को रौंद दिया। ट्रक तले कुचले जाने से बच्चों और बड़ों को मिलाकर कुल 13 लोगों की दर्दनाक मौत हो गयी। वहीं उत्तर प्रदेश में मंगलवार को यमुना एक्सप्रेस वे पर 7 और बुलंदशहर में 5 लोगों को मिला कर सड़क हादसों ने कुल 12 लोगों की जिन्दगी निगल ली। 

raftar ke kahar ne li 25 ki jaan

राजस्थान के प्रतापगढ़ जिले की छोटी सादड़ी के पास हाईवे पर बारात की खुशियां उस समय मातम और चीख पुकार में बदल गयी जब एक तेज रफ्तार ट्रक ने नाचते गाते बारातियों की ओर अचानक रूख कर दिया। इस अनियंत्रित ट्रक ने पलक झपकते आधा सैकड़ा बारातियों को रौंद दिया।

अचानक हुए इस हादसे से बारात में चीख पुकार और भगदड़ गच गयी। पुलिस ने आनन फानन घायलों को उठाा कर अस्पताल पहुंचाया जहां 13 को मृत घोषित कर दिया गया जबकि 35 घायलों को उदयपुर के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां कई की हालत गंभीर बनी हुई है। 

raftar ke kahar ne li 25 ki jaan
प्रतापगढ़ के एसपी अनिल कुमार बेनीवाल के मुताबिक हादसे में 13 लोगों की मौत हुई है जिनमें 9 लोगों की मौत मौके पर ही हो गई जबकि 4 ने उपचार के दौरान अस्पताल में दम तोड़ा। मरने वालों में बच्चे भी शामिल है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने ट्वीट के जरिए घटना पर दुख व्यक्त किया है। वहीं दूसरी ओर उत्तर प्रदेश के यमुना एक्सप्रेस वे और बुलंदशहर में हुए सड़क हादसों में 12 लोगों की जान चली गयी। 

मंगलवार सुबह यमुना एक्सप्रेसवे पर बलदेव क्षेत्र के गांव बुर्ज सुखदेव के निकट बेकाबू नोएडा की ओर जा रही एंबुलेंस ने आईटेन कार को टक्कर मार दी। इस दुर्घटना में 7 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। कार पर कुल दस लोग सवार थें। एंबुलेंस मंगलवार सुबह 5 बजे दिल्ली से एक शव को लेकर बिहार जा रही थी। हादसे के घायलों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

raftar ke kahar ne li 25 ki jaan
दूसरी घटना में बुलंदशहर के अनूपशहर थाना क्षेत्र में श्रद्धालुओं से भरी कार मंगलवार सुबह मखैना नहर में जा गिरी। इस दर्दनाक हादसे में पांच लोगों की मौत हो गई जबकि तीन लोग गम्भीर रूप से घायल हो गए। घायलों को हायर मेडिकल सेंटर में भर्ती कराया गया है। 

बताया जा रहा है कि कार सवार सभी लोग वृंदावन दर्शन करने जा रहे थें। हादसे में कार सवारों के साथ ही वहां सड़क किनारे खड़े लोग भी टक्कर लगने से नहर में जा​ गिरें। मृतकों की शिनाख्त अभी नहीं हो सकी है। पुलिस और गोताखोर अन्य लोगों की तलाश कर रहे हैं। 

यह भी पढ़े...आतंकी घटना के विरोध के बीच देश विरोधी चेहरे भी हुए उजागर

Web Title: raftar ke kahar ne li 25 ki jaan ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया