वाराणसी: पीएम मोदी ने दुनिया के पहले डीजल से इलेक्ट्रिक बने लोकोमोटिव को दिखाई हरी झंडी


ABHIMANYU VERMA 19/02/2019 12:17 PM
41 Views

Varanasi. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचे, यहां पर उन्होंने डीएलडबल्यू के बनाए डीजल से इलेक्ट्रिक लोकोमोटिव इंजन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी ने गुरु रविदास जन्मस्थान विकास परियोजना की आधारशिला रखी।

Modi flags off world

इस मौके पर यूपी के राज्यपाल राम नाईक और सीएम योगी आदित्यनाथ समेत भाजपा के कई बड़े नेता मौजूद रहे हैं। 

गुरु रविदास जन्मस्थान विकास परियोजना की आधारशीला रखने के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने विशाल जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि 2016 में इस प्रांगण को विकसित करने और इसके सौन्दर्यीकरण की बात उन्होंने कही थी। 

Modi flags off world

उन्होंने कहा कि सौन्दर्यीकरण की मांग दशकों से हो रही थी, लेकिन किसी सरकार ने उसे पूरा नहीं किया था। जिनकी शुरुआत आज हुई है।   

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि संत रविदास ने ऐसे भारत की कल्पना की थी, जहां बिना किसी भेदभाव के सभी का ध्यान रखा जाए। हमारी सरकार पिछले साढ़े चार साल से इसी भावना को आगे बढ़ाते हुए लोक कल्याण के काम कर रही है। 

यह भी पढ़ें:-...अखिलेश बोले- बुलेट ट्रेन नहीं, देश के सैनिकों को बुलेटप्रूफ जैकेट की जरूरत

Modi flags off worldवाराणसी में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि नौजवान जो डिजिटल इंडिया के युग में सामाजिक और राजनीतिक व्यवस्था का हिस्सा बन रहे हैं, हम उनके साथ मिलकर वर्तमान स्थिति को बदलने वाले है। 

Web Title: Modi flags off world's first diesel to electric converted locomotive engine ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया