एंटी बॉयटिक्स का ज्यादा इस्तेमाल आपको गंभीर बीमारी का शिकार बना सकता है, जानें कैसे


NAZO ALI SHEIKH 19/02/2019 15:31:44
52 Views

Lucknow. कैलीफोर्निया की एक महिला टिफ़नी यॉट्स  का कहना है कि बहुत ज्यादा एंटी बॉयटिक्स टीके का इस्तेमाल आपको Guillain-Barré सिंड्रोम गंभीर बीमारी का शिकार बना सकती है। जैसे उनके साथ हुआ था उन्होंने एक ट्वीट में बताया कि कैसे वह इस गंभीर बीमारी का शिकार हो गई थीं। 

यह भी पढ़ें... क्रेडिट कार्ड का ज्यादा इस्तेमाल है नुकसानदायक, नहीं कर सकेंगे बड़ा निवेश

The use of anti-bioethics can make you a victim of serious illness, learn how to

29 वर्षीय टिफनी यॉट्स ने बताया की जब वह 14 साल की थीं, तो उन्हें नियमित तौर पर टेटनस और डिप्थीरिया का टीका लगाया जाता था। 

टीके के कुछ दिन बाद ही उनके हाथ में सूजन आ गई और उन्हें सांस लेने में परेशानी हुई और उन्होंने अपने चलने फिरने की क्षमता खो दी। डॉक्टरों ने बताया कि यह एक दुर्लभ बीमारी है। 

यह भी पढ़ें... प्रियंका चोपड़ा के प्रेग्नेंट होने की तस्वीर वायरल, जानें सच है या झूठ

जो लाखों में से किसी एक को होती है। यह एक ऐसी दुर्लभ बीमारी है जिसमें रोग प्रतिरोधक क्षमता खत्म हो जाती है और वह आपके तंत्रिका तंत्र पर हमला करती है,  जिसका असर कुछ हिस्सों में या पूरे शरीर में भी होता है।  

टिफनी ने आगे ट्वीट करते हुए बताया कि टीका लगाने के बाद उसका हाथ तीन गुना सूझ गया था। उसे सांस लेने और चलने में बहुत मुश्किल होती थी। 

The use of anti-bioethics can make you a victim of serious illness, learn how to

उन्होंने लिखा मुझे निमोनिया हो गया था मैं लगभग 6 महीने तक बिस्तर में थी। मैं मुश्किल से सांस ले पाती थी और बहुत मुश्किल में चल पाती थी मैं लगभग मर सी गई थी। 

Guillain-Barré सिंड्रोम अक्सर एक संक्रामक बीमारी से पहले होता है जैसे कि श्वसन संक्रमण या पेट फ्लू।

Web Title: The use of anti-bioethics can make you a victim of serious illness, learn how to ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया