कश्मीर में लागू धारा 370 पर जल्द सुनवाई के लिए तैयार सुप्रीम कोर्ट


RAGHVENDRA CHAURASIA 19/02/2019 16:22:57
263 Views

New Delhi. कश्मीर में धारा लागू 370 पर जल्द सुनवाई के लिए सुप्रीम कोर्ट ​विचार कर सकता है। संविधान के अनुच्छेद -370 को चुनौती देने वाली याचिकाओं पर जल्द सुनवाई के लिए सुप्रीम कोर्ट तैयार हो गया है। 

Supreme Court ready for early hearing on Article 370 in Kashmir

यह भी पढ़ें...काशी को 3382 करोड़ की सौगात देंगे पीएम मोदी

बीजेपी नेता ने भी दायर की है याचिका

अनुच्छेद 370 को समाप्त करने के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गई है। इन याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट जल्द सुनवाई के लिए ​विचार बना रहा है।

बीजेपी नेता व अधिवक्ता अश्विनी कुमार उपाध्याय ने भी याचिका दायर की है। अनुच्छेद 370 के तहत जम्मू कश्मीर को विशेष दर्जा मिला है।

मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली दो सदस्यीय पीठ के समक्ष उपाध्याय ने इस मामले का उल्लेख करते हुए जल्द सुनवाई की अपील की।

Supreme Court ready for early hearing on Article 370 in Kashmir

उन्होंने कहा कि यह मसला देश के लिए बेहद महत्वपूर्ण है। इस पर चीफ जस्टिस ने उपाध्याय को मेमो रजिस्ट्रार को देने का निर्देश देते हुए कहा कि हम इस पर विचार करेंगे।

अनुच्छेद -370 की वैधता को लेकर सुप्रीम कोर्ट में कई याचिकाएं दायर की गई हैं। याचिकाओं में कहा गया कि अनुच्छेद -370 अस्थायी प्रावधान था,जो वर्ष 1957 में राज्य की संविधान सभा के भंग होने के साथ ही खत्म हो गया।

यह भी पढ़ें...पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने दी धमकी, कहा- युद्व छेड़ा तो देंगे करारा जवाब

 

 

Web Title: Supreme Court ready for early hearing on Article 370 in Kashmir ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया