मुख्य समाचार
स्पा सेंटर की आड़ में चल रहा था सेक्स रैकेट, इस तरह पुलिस ने किया पर्दाफाश मायावती का बड़ा एक्शन, इस दिग्गज नेता को पार्टी से किया बाहर मौसी के घर आयी बच्ची का तालाब में उतराता मिला शव साढ़े छह लाख की शराब के साथ एसटीएफ के हत्थे चढे़ दो तस्कर 28वीं पुण्य तिथि पर याद किए गए पूर्व पीएम राजीव गांधी BSP की जगह BJP को वोट देना महिला को पड़ा भारी, पति ने फावड़े से काटकर की हत्या पूर्व मंत्री और बसपा के कद्दावर नेता को पार्टी ने दिखाया बाहर का रास्ता पूर्व मंत्री और बसपा के कद्दावर नेता को पार्टी ने दिखाया बाहर का रास्ता  लोकसभा चुनाव खत्म होते ही बंद हुआ नमो टीवी, भाजपा ने दिए थे इतने लाख रुपए सीडीओ ने देवलान गौशाला का किया निरीक्षण बड़ा मंगल दे रहा है दस्तक, लखनऊ मेट्रो की सवारी कर बचें धूप और जाम से आजम खान के खिलाफ आचार संहिला उल्लंघन के 13 मामलों में आरोप पत्र दाखिल
 

दलितों को लेकर प्रियंका का मास्टरप्लान, कांग्रेस से दूरी मायावती को पड़ेगी भारी!


ABHIMANYU VERMA 20/02/2019 10:26:35
1077 Views

Lucknow. लोकसभा चुनाव के लिए यूपी में संगठन को मजबूत करने में जुटीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने अब जातिगत वोटबैंक को लेकर तैयारी शुरू कर दी है। जिसमें कांग्रेस को दलित वोटरों में मजबूत करने के लिए 35 सदस्यीय 'टीम यूपी' जुटेगी। वहीं, कांग्रेस महासचिव और पश्चिमी यूपी के प्रभारी ज्योतिरादित्य सिंधिया भी इसी रणनीति के तहत काम करेंगे। 

The 35-member team formed by the Congress for Dalit vote

बताया जा रहा है कि कांग्रेस के अनुसूचित जाति विभाग ने इस संबंध में अपनी एक विस्तृत कार्ययोजना बनाई है और इसका ब्लू प्रिंट कुछ दिन पहले ही प्रियंका गांधी वाड्रा और ज्योतिरादित्य सिंधिया को सौंपा जा चुका है।

यह भी पढ़ें:-...दिल्ली-एनसीआर में महसूस किए गए भूकंप के झटके, बागपत में था केंद्र

ये टीम उन्हीं लोकसभा क्षेत्रों में काम करेगी, जहां पर दलित वोटरों की संख्या 20 फीसदी से ज्यादा होगी। जानकारी के मुताबिक बड़े पैमाने पर जनसंपर्क, सभाएं और सोशल मीडिया कैंपेन के माध्यम से दलित समुदाय से जुडने की कोशिश की जाएगी। 

The 35-member team formed by the Congress for Dalit vote

कांग्रेस की 'टीम यूपी' की अगुआई अनुसूचित जाति विभाग के प्रवक्ता एसपी सिंह करेंगे। सूत्रों की माने तो इस टीम ने काम करने के लिए 40 सीटों को चिह्नित किया है। इनमें 17 आरक्षित सीटें भी शामिल हैं।

क्या होगी 'टीम यूपी' की रणनीति

कांग्रेस की 'टीम यूपी' का पहला फोकस इस बात पर होगा कि दलित वोटर भाजपा की तरफ न जाएं। अनुसूचित विभाग के ब्लू प्रिंट कहा गया है कि सभी दलित वोटर किसी एक पार्टी की तरफ नहीं जाते हैं। बड़ वोट शेयर बसपा की तरफ आता है लेकिन इसके बाद वह बाकी पार्टियों में बंट जाता है। 

टीम की कोशिश होगी कि दलितों का वोट भाजपा की तरफ न जाए। पार्टी इसके लिए भाजपा की नीतियों से दलितों को हुए नुकसान को सामने रखेगी।

Web Title: The 35-member team formed by the Congress for Dalit vote ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया