मुख्य समाचार
भाजपा सरकार ने जनता की सुरक्षा को अपराधियों के आगे गिरवी रख दिया है : अखिलेश जन्मदिन विशेष: शाहरुख की फिल्में हिट कराने में सुखविंदर सिंह का बड़ा योगदान हज यात्री इन्तज़ामों में कमी बतायें, दूर किया जायेगा : मोहसिन रज़ा ‘‘भूजल सप्ताह’’ के दूसरे दिन जल संरक्षण पर आधारित चित्रकला प्रतियोगिता एवं विज्ञान प्रश्नोत्तरी कार्यक्रम आयोजित जालान पैनल ने तैयार की फंड ट्रांसफर की रिपोर्ट, सरकार को मिलेगी बड़ी राहत बाढ़ राहत के कार्यों में किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाये : राहत आयुक्त राजकीय नलकूपों के यांत्रिक दोषों को 24 घंटे में दूर करें : धर्मपाल सिंह  पुलिस से परेशान व्यापारी ने खुद पर पेट्रोल छिड़क कर लगाई आग बाढ़ पीड़ितों के लिए आगे आए अक्षय, प्रियंका ने भी की अपील सोनभद्र: 90 बीघा जमीन के लिए हुआ खूनी संघर्ष, 11 की मौत
 

Fat कम करना है तो पिएं ये Juice


JAGDISH KUMAR 20/02/2019 13:01:47
94 Views

Lucknow. जरूरत से ज्यादा फैट आज कल लोगों की सबसे बड़ी समस्या बनता जा रहा हैं इसको कम करने के लिए हम क्या कुछ नहीं करते जैसे कई प्रकार का योगा और खान पान को कम करना पर इसके बावजूद भी हमारा फैट कम नहीं होता। लेकिन आज हम आपको जो उपाय बताने जा रहे हैं उससे आपका फैट जरूर कम होगा। इसके लिए बस आपको इस जूस को पीना होगा। कौन है वह जूस आइए जानते...  

ऐसे कई प्रकार के जूस है जो आपका फैट कम करने में आपकी मदद करते हैं और शरीर को तंदुरुस्त बनाते हैं। फैट को सबसे ज्यादा कम सब्जियों का जूस करता है। 

हालांकि सब्जियों के रस को पीने का पूरा फायदा तभी मिलेगा जब उन्‍हें बिना छाने पीएंगे सब्जियां विटमिन, मिनरल और फाइबर से भरपूर होती हैं। ये सभी तत्‍व फैट कम करने के लिए बहुत जरूरी हैं। विटमिन और मिनरल हमारे मेटाबॉलिज्‍म को एक्टिव रखते हैं वहीं फाइबर पेट भरे होने का अहसास दिलाता है।

These juices will be less fat

गाजर
एक गिलास गाजर का जूस अगर आप नाश्‍ते के समय ले लें तो लंच के समय तक आपको भूख नहीं लगेगी। आप बार-बार खाने की चीजों की तरफ नहीं भागेंगे। इसका स्‍वाद बढ़ाने के लिए इसमे अदरक या नीबू का रस भी मिला सकते हैं।
These juices will be less fat
चुकंदर
चुकंदर का स्‍वाद मिठास लिए होता है इसलिए इसे आप आसानी से पी सकेंगे। स्‍वाद बढ़ाने के लिए आप नीबू की कुछ बूंदे डाल सकते हैं। चुकंदर के रस पोषक तत्‍वों की भरमार होती है। साथ ही इसमें न तो फैट है न कलेस्‍ट्रॉल और न ही सफेद चीनी।
These juices will be less fat
खीरे
खीरे के रस में पुदीने की पत्‍ती मिलाकर इसे और स्‍वादिष्‍ट बनाया जा सकता है। वैसे तो खीरे की गिनती सलाद में होती है लेकिन इसका रस भी वजन और फैट दोनों घटाने में आपकी मदद कर सकता है।


इस बात का रखे ध्यान

रस निकालने से पहल चखकर देख लें कि कहीं ये कड़वी तो नहीं। कड़वी सब्जियों में कुकरबिटेसिन नामका एक जहरीला पदार्थ होता है। इसकी अधिक मात्रा रस को जानलेवा बना सकती है। इसके अलावा सब्जियों के रस को एक सीमित मात्रा में ही पीना चाहिए।

Web Title: These juices will be less fat ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया