मुख्य समाचार
राम मंदिर का जल्द से जल्द निर्माण है अयोध्या आने का मकसद: उद्धव ठाकरे सीतापुर में भीषण सड़क हादसा, ट्रक की चपेट में आकर बाइक सवार दो युवकों की मौत न्यूजीलैंड में आया 7.2 तीव्रता का शक्तिशाली भूकंप भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 5-1 से हराकर FIH सीरीज़ का फाइनल जीता Air India में नौकरी का सुनहरा मौका, नहीं देनी होगी लिखित परीक्षा इस दिन जारी होंगे UP Polytechnic के परीक्षा परिणाम पति करता था परेशान, पत्नी ने प्रेमी संग मिलकर उठाया खौफनाक कदम पश्चिम बंगालः डॉक्टर्स की हड़ताल खत्म होने के आसार एक्सप्रेस वे पर भीषण सड़क हादसा, 6 लोगों की मौत पाकिस्तान ने दी पुलवामा में संभावित आतंकी हमले सूचना, घाटी में हाई अलर्ट भारत-पाक महामुकाबले पर बारिश का खतरा बरकरार मिस इंडिया 2019: सुमन राव ने जीता खिताब, शिवानी रहीं फर्स्ट रनर अप रेल यात्रियों को सफर में मसाज सेवा देने की योजना पर लगा ग्रहण, जानिए क्या रही वजह पीएम मोदी की अध्यक्षता में नीति आयोग की बैठक आज, ममता और केसीआर नहीं होंगे शामिल एनडी टीवी के खास प्रमोटरों पर सेबी ने लगाई रोक, लगा इतने साल का प्रतिबंध एयरपोर्ट पर चंद्रबाबू नायडू की ली गई तलाशी, टीडीपी ने बदले की राजनीति का लगाया आरोप यूपी को डिजिटल उत्तर प्रदेश बनाने के लिए व्यापक और मजबूत दूरसंचार नेटवर्क की आवश्यकता : उप मुख्यमंत्री बल्लेबाजी डॉट कॉम के ब्रांड एम्बेसडर बने युवराज राज्यपाल ने केन्द्रीय गृह मंत्री से भेंट की सड़क सुरक्षा समिति की बैठक : बसों में अग्निशमन यन्त्र लगाने के निर्देश बसपा सांसद के घर कुर्की का आदेश हुआ चस्पा दान के सिक्कों को लेकर परेशानी में साईं बाबा मंदिर ट्रस्ट, जानिए क्या है वजह मीसा भारती ने चुनाव में हार का लिया ऐसे बदला संभावित आतंकी हमले को लेकर अयोध्या में हाई अलर्ट स्कूल चलो अभियान में सभी बच्चों को नजदीकी स्कूलों में शत-प्रतिशत नामांकन कराये जाने के निर्देश पाकिस्तान से वीडियो कॉल कर युवक ने कहा- भाईजान बम कहां रखना है और फिर...
 

सीआरपीएफ की मददगार ने 250 कश्मीरी छात्रों को सुरक्षित घर पहुंचाया 


DEEP KRISHAN SHUKLA 20/02/2019 13:27:07
64 Views

Jammu. पुलवामा हमले के बाद उपजे आक्रोश का असर देश भर में देखने को मिल रहा है। इस बीच देश के विभिन्न हिस्सों में रह कर पढ़ाई करने वाले कश्मीरी छात्रों से कथित तौर उत्पीड़न की भी चर्चाएं चल रही हैं। जिससे कश्मीर में रह रहे उनके परिजनों को चिंता सता रही है। 

CRPF ki maddagar ne 250 Kasmiri Chhatron ko surakshit ghar pahunchaya
इन छात्रों और उनके परिजनों के लिए सीआरपीएफ की 'मददगार' हेल्पलाइन किसी फरिश्ते से कम नहीं है। अब तक सीआरपीएफ तकरीबन 250 छात्रों को उनके घर सुरक्षित पहुंचाने में मददगार बनीं है।   
सीआरपीएफ ने जिन छात्रों को सुरक्षित घर पहुंचाने में मदद की है उनमें ज्यादातर कश्मीर के दक्षिणी हिस्से के जिलों के रहने वाले हैं। कथित तौर पर उत्पीड़न से परेशान होकर सोमवार रात जम्मू पहुंचे छात्रों को सीआरपीएफ जवानों ने उनके घर तक पहुंचाया। 

CRPF ki maddagar ne 250 Kasmiri Chhatron ko surakshit ghar pahunchaya
मालूम हो कि सीआरपीएफ की हेल्पलाइन 'मददगार' देश के विभिन्न हिस्सों में मुसीबत में फंसे कश्मीरी नागरिकों की मदद करती है। हेल्पलाइन ने ट्विटर के जरिए जानकारी दी है कि सुरक्षित घर पहुंचाए गए छात्र देहरादून, चंडीगढ़, दिल्ली समेत देश के विभिन्न हिस्सों में रह रहे थे। 

CRPF ki maddagar ne 250 Kasmiri Chhatron ko surakshit ghar pahunchaya
पुलवामा की घटना के बाद हेल्पलाइन पर करीब 60 से 70 फोन काल देश के अन्य बड़े शहरों में रहकर नौकरी या पढाई करने वाले कश्मीरी नागरिकों की आई हैं। 
सभी को सुरक्षा को लेकर चिंता का हवाला देते हुए सीआरपीएफ से मदद की गुहार लगायी थी। ऐसी ही एक गुहार गुड़गांव में पढाई कर रहे एक छात्र ने लगायी थी। उसने विरोध प्रदर्शन की तैयारी को लेकर चिंता जाहिर की थी। 
सीआरपीएफ के अधिकारियों तत्काल गुड़गांव के प्रशासन ने सम्पर्क किया। जिस पर पुलिस और प्रशासन के लोग छात्र तक पहुंचे और उसे चिंता मुक्त किया। 

यह भी पढ़े...पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने दी धमकी, कहा- युद्व छेड़ा तो देंगे करारा जवाब

 

 

 

Web Title: CRPF ki maddagar ne 250 Kasmiri Chhatron ko surakshit ghar pahunchaya ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया