मुख्य समाचार
KGMU : पल्मोनरी एंड क्रिटिकल केयर मेडिसिन विभाग ने किया भंडारे का आयोजन  ICC World Cup 2019 : टीम इंडिया इंग्लैंड हुई रवाना, धोनी को लेकर बनी यह रणनीति डीएम-एसपी ने लिया मतगणना स्थल पर तैयारियों का जायजा, तैयारियां पूरी मध्य कमान ने केन्द्रीय विद्यालय के छात्रों को कराया सीमा दर्शन नाराज तीन विधायक दे सकते हैं राजभर को झटका  सुप्रीम कोर्ट के बाद चुनाव आयोग ने दिया विपक्ष को झटका स्पा सेंटर की आड़ में चल रहा था सेक्स रैकेट, इस तरह पुलिस ने किया पर्दाफाश मायावती का बड़ा एक्शन, इस दिग्गज नेता को पार्टी से किया बाहर मौसी के घर आयी बच्ची का तालाब में उतराता मिला शव साढ़े छह लाख की शराब के साथ एसटीएफ के हत्थे चढे़ दो तस्कर 28वीं पुण्य तिथि पर याद किए गए पूर्व पीएम राजीव गांधी BSP की जगह BJP को वोट देना महिला को पड़ा भारी, पति ने फावड़े से काटकर की हत्या पूर्व मंत्री और बसपा के कद्दावर नेता को पार्टी ने दिखाया बाहर का रास्ता पूर्व मंत्री और बसपा के कद्दावर नेता को पार्टी ने दिखाया बाहर का रास्ता  लोकसभा चुनाव खत्म होते ही बंद हुआ नमो टीवी, भाजपा ने दिए थे इतने लाख रुपए सीडीओ ने देवलान गौशाला का किया निरीक्षण बड़ा मंगल दे रहा है दस्तक, लखनऊ मेट्रो की सवारी कर बचें धूप और जाम से आजम खान के खिलाफ आचार संहिला उल्लंघन के 13 मामलों में आरोप पत्र दाखिल
 

IPL 2019 : 23 मार्च को विराट की होगी धोनी से टक्कर


SHOBHIT KUMAR 20/02/2019 12:03:02
126 Views

New Delhi. इस साल होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग यानी की IPL के 12वें सीजन को लेकर ख़ास जानकारी सामने आई है। 2019 में होने वाले IPL के 12वें सीजन का शेड्यूल जारी कर दिया गया है। चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के बीच 23 मार्च को बेंगलुरु में खेले जाने वाले मुकाबले से 12वें सीजन की शुरुआत होगी।

ipl 2019 12th season Schedule


भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने देश में होने वाले लोकसभा चुनावों को देखते हुए लीग के पहले दो सप्ताह के कार्यक्रम का ऐलान किया है। 23 मार्च से 05 अप्रैल तक आठ स्थानों पर कुल 17 मैच खेले जाएंगे। 

🚨 Announcement 🚨: The #VIVOIPL schedule for the first two weeks is out. The first match of the 2019 season will be played between @ChennaiIPL and @RCBTweets

Details - https://t.co/wCi6dYHlXL pic.twitter.com/TaYdXNKVSx

— IndianPremierLeague (@IPL) February 19, 2019

इस दौरान सभी टीमें कम से कम 4 मैच खेलेंगी, जिसमें 2 घर में और दो घर के बाहर के मैच होंगे। वहीं, दिल्ली केपिटल्स और बेंगलोर पांच मैच खेलेंगी। दिल्ली घर में 3 मैच वहीं बेंगलोर घर के बाहर 3 मैच खेलेगी। ये मैच शाम 04:00 बजे से और रात 08:00 बजे से शुरू होंगे।

यह भी पढ़ें... आईपीएल के चेयरमैन ने किया ऐलान, नहीं खेलेंगे पाक के साथ

23 मार्च से होगी शुरुआत


23 मार्च को चेन्नई और बेंगलोर के बीच पहला मैच खेला जाएगा। 24 मार्च को पहले मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स का सामना सनराइजर्स हैदराबाद से और दूसरे मैच में मुंबई इंडियंस का सामना दिल्ली केपिटल्स से होगा।


वहीं 25 मार्च को राजस्थान रॉयल्स के सामने किंग्स इलेवन पंजाब की चुनौती होगी। 26 मार्च को दिल्ली केपिटल्स का चेन्नई सुपर किंग्स के बीच मैच खेला जाएगा।


27 मार्च को कोलकाता नाइट राइडर्स का किंग्स इलेवन पंजाब से मैच होगा और 28 मार्च को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर, मुंबई इंडियंस के सामने होंगी। 29 मार्च को सनराइजर्स हैदराबाद, राजस्थान रॉयल्स की चुनौतियों का सामना करेगी। 


30 मार्च को किंग्स इलेवन पंजाब का मुंबई इंडियंस से और 31 मार्च को पहले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद का रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर से और दूसरे मैच में चेन्नई सुपर किंग्स का राजस्थान रॉयल्स से मुकाबला होगा।


वहीं, 01 अप्रैल को किंग्स इलेवन पंजाब के सामने दिल्ली केपिटल्स, 02 अप्रैल को राजस्थान रॉयल्स के सामने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की चुनौती होगी। 03 अप्रैल को मुंबई इंडियंस के सामने चेन्नई सुपर किग्स और चार अप्रैल को दिल्ली केपिटल्स के सामने सनराइजर्स हैदराबाद होगी। पांच अप्रैल को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के सामने कोलकाता नाइट राइडर्स की चुनौती होगी।

हालांकि लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के साथ इस शेड्यूल में बदलाव होने की संभावना को भी खारिज नहीं किया जा सकता।

Web Title: ipl 2019 12th season Schedule ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया