मुख्य समाचार
 

त्वचा हो या बाल नीम बढ़ाएगा खूबसूरती, जानें कैसे


NAZO ALI SHEIKH 20/02/2019 17:18:56
78 Views

Lucknow. आजकल की गलत लाइफस्टाइल और गलत खान-पान से लोगों में उम्र से पहले सफेद बाल और बालों के झड़ने जैसी समस्याएं सामने आ रही हैं साथ ही पिपंल्स की भी समस्या आम होती जा रही है। 

यह भी पढ़ें... Fat कम करना है तो पिएं ये Juice

tvacha ho ya baal neem badhaega khubasurti, janen kaise

इससे छुटकारा पाने के लिए लोग कई तरह के महंगे प्रॉडक्ट का इस्तेमाल करते हैं क्योंकि उन्हें नहीं पता कि कुदरती चीजों से भी इन परेशानियों से छुटकारा पाया जा सकता है। तो हम आपको बताएंगे की नीम से आप कैसे इन परेशानियों से निजात पा सकते हैं। 

  बालों को लंबा घना बनाए

नीम का इस्तेमाल आपके स्कैल्प में ब्लड सर्कुलेशन को बढ़ाकर आपके बालों को लंबा घना और मजबूत बनाता है।

साथ ही ये आपको दो मुंहे बालों और फ्रीजी हेयर को भी दूर भगाने में मददगार है। इसे हफ्ते में दो बार सोने से पहले स्कैल्प पर मसाज करें और सुबह धो लें। 

tvacha ho ya baal neem badhaega khubasurti, janen kaise

  त्वचा के लिए फायदेमंद

नीम के पत्तों में एंटी-बैक्टीरियल तत्व पाए जाते हैं। ये आपकी त्वचा को इंफेक्शन, मुंहासें और कई तरह की त्वचा से जुड़ी समस्याओं से निजात दिलाता है। 

यह भी पढ़ें... दिमाग को रखना है तेज तो खाएं ये फूड

कीड़े के काटने, खुजली होने, दाद आदि स्किन संबंधी  समस्याओं पर नीम के पत्तों को पीस कर हल्दी के साथ मिलाकर लगाने से बहुत जल्द आराम मिलता है। साथ ही यह चेहरे के दाग धब्बे भी मिटाता है त्वचा को निखरा, और चमकदार बनाता है। 

Web Title: tvacha ho ya baal neem badhaega khubasurti, janen kaise ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया