मुख्य समाचार
 

विश्व कप 2019 से बाहर होगी पाकिस्तानी टीम!


SUJEET KUMAR 21/02/2019 13:34:28
102 Views

New Delhi. पुलवामा में हुए आंतकी हमले के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने आगामी विश्व कप से पाकिस्तानी टीम को बाहर करने की कोशिश शुरू कर दी है। बोर्ड इसके लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) को खत लिखकर पाक को विश्व कप से बाहर करने की मांग करेगा। क्रिकेट प्रशासकों की समिति के चेयरमैन विनोद राय ने BCCI के सीईओ राहुल जौहरी से ICC को खत लिखने की बात कही है। 

bcci likely to ask icc to keep pakistan out of world cup for harbouring terrorists

मीडिया रिपोर्ट की माने तो राहुल जौहरी इस पत्र में पुलवामा हमले के बाद देश में गुस्से के माहौल का हवाला देंगे और अपील करेंगे कि पाकिस्तान को क्रिकेट विश्व से बाहर किया जाए क्योंकि ऐसे माहौल में भारत को पड़ोसी मुल्क के साथ क्रिकेट नहीं खेलना चाहिए। जौहरी 27 फरवरी को ICC के प्रस्तावित कार्यक्रम में यह मांग उठा सकते हैं। साथ ही शुक्रवार को बीसीसीआई के सीईओ खेल प्रशासकों की समिति (COA) के साथ बैठक भी कर सकते हैं। 

बता दें कि पुलवामा में 14 फरवरी को हुए आंतकी हमले CRPF के 40 जवान शहीद हो गए थे। इस हमले के बाद भारत के तमाम पूर्व क्रिकेटरों ने पाकिस्तान के साथ क्रिकेट नहीं खेलने की इच्छा जताई है। इसमें हरभजन सिंह से लेकर पूर्व कप्तान सौरव गांगुली, चेतन चौहान, गौतम गंभीर और पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन के नाम शामिल हैं। 

पूर्व क्रिकेटर और यूपी सरकार में खेल मंत्री चेतन चौहान का इस मामले पर कहना था कि भारत ICC पर पाकिस्तान क्रिकेट टीम को विश्व कप से बाहर करने का दवाब डाले। उन्होंने कहा कि हम पाकिस्तान के साथ द्विपक्षीय सीरीज पहले ही नहीं खेल रहे हैं, ऐसे में विश्व कप मैच भी नहीं खेलना चाहिए। चौहान ने कहा कि पाकिस्तान में बढ़ता आतंकवाद दुनियाभर के लिए परेशानी का सबब बन गया है।

यह भी पढ़ें...

IPL 2019 : 23 मार्च को विराट की होगी धोनी से टक्कर 

आईपीएल के चेयरमैन ने किया ऐलान, नहीं खेलेंगे पाक के साथ

Web Title: bcci likely to ask icc to keep pakistan out of world cup for harbouring terrorists ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया