मुख्य समाचार
स्पा सेंटर की आड़ में चल रहा था सेक्स रैकेट, इस तरह पुलिस ने किया पर्दाफाश मायावती का बड़ा एक्शन, इस दिग्गज नेता को पार्टी से किया बाहर मौसी के घर आयी बच्ची का तालाब में उतराता मिला शव साढ़े छह लाख की शराब के साथ एसटीएफ के हत्थे चढे़ दो तस्कर 28वीं पुण्य तिथि पर याद किए गए पूर्व पीएम राजीव गांधी BSP की जगह BJP को वोट देना महिला को पड़ा भारी, पति ने फावड़े से काटकर की हत्या पूर्व मंत्री और बसपा के कद्दावर नेता को पार्टी ने दिखाया बाहर का रास्ता पूर्व मंत्री और बसपा के कद्दावर नेता को पार्टी ने दिखाया बाहर का रास्ता  लोकसभा चुनाव खत्म होते ही बंद हुआ नमो टीवी, भाजपा ने दिए थे इतने लाख रुपए सीडीओ ने देवलान गौशाला का किया निरीक्षण बड़ा मंगल दे रहा है दस्तक, लखनऊ मेट्रो की सवारी कर बचें धूप और जाम से आजम खान के खिलाफ आचार संहिला उल्लंघन के 13 मामलों में आरोप पत्र दाखिल
 

एयरपोर्ट से मुंशीपुलिया तक इसी माह दौड़ने लगेगी मेट्रो


DEEP KRISHAN SHUKLA 21/02/2019 13:26:19
115 Views

Lucknow. लखनऊ एयरपोर्ट से मुंशीपुलिया तक 27 फरवरी से मेट्रो दौड़ना शुरू हो सकता है। खास बात यह है कि इस प्रोजेक्ट का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के हाथों होने की पूरी उम्मीद है। 

airport se munshi puliya tak pure rute par isi maah daudne lagegi metro
प्रधानमंत्री के आगमन की संभावना को देखते हुए गुपचुप तैयारियां चल रही हैं। कहा जा रहा है कि प्रधानमंत्री इसके अलावा कुकरैल और पकरी पुल का भी उद्घाटन कर सकते हैं।

airport se munshi puliya tak pure rute par isi maah daudne lagegi metro
मालूम हो कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 27 फरवरी को कानपुर दौरे पर आ रहे हैं। अनुमान लगाया जा रहा है कि इसी दिन वह राजधानी भी आ सकते हैं। 
यह बात अलग है कि अभी पुख्ता तौर पर इसकी जानकारी तो नहीं दी गयी है, लेकिन अनुमान है कि प्रधानमंत्री के कार्यक्रम की रूपरेखा 25 फरवरी को तय हो सकती है। 

airport se munshi puliya tak pure rute par isi maah daudne lagegi metro
मेट्रो रेल सेफ्टी के कमिश्नर ने पूरे रूट का निरीक्षण शुरू कर दिया है इसके अलावा आवास एवं शहरी मंत्रालय के सचिव दुर्गा शंकर मिश्र ने भी मेट्रो स्टेशनों का निरीक्षण किया। इन निरीक्षणों को प्रधानमंत्री के कार्यक्रम से जोड़ कर देखा जा रहा है। 
इसी से यह अनुमान लगाया जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इस पूरे रूट का उद्घाटन कर बहुप्रतीक्षित मेट्रो प्रोजेक्ट की सौगात लखनऊ वासियों को दे सकते हैं। 
मालूम हो कि अभी तक राजधानी पूरी तरह से मेट्रो का संचालन नहीं शुरू हो सका है। तमाम रूटों पर काम चल रहा है। जिसमें अमौसी हवाई अड्डे से मुंशीपुलिया तक का काम पूरा हो चुका है।

airport se munshi puliya tak pure rute par isi maah daudne lagegi metro
चित्रकारी और डिजाइन देख जाहिर की खुशी
हवाई अड्डे से मुंशी पुलिया तक मेट्रो के कामर्शियल रन की तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे आवास एवं शहरी मंत्रालय के सचिव दुर्गा शंकर मिश्र ने स्टेशनों की डिजाइन और वहां की गयी चित्रकारी की तारीफ की। 
मेट्रो रेल सेफ्टी की स्वीकृति के बाद ही शुरू होगा कामर्शियल रन
एलएमआरसी के एमडी कुमार केशव ने बताया कि कमिश्नर ऑफ मेट्रो रेल सेफ्टी की स्वीकृति के बाद ही मेट्रो का कामर्शियल रन शुरू होगा। उन्होंने कहा कि टीम कॉरिडोर का निरीक्षण कर रही है। 

यह भी पढ़े...बड़ी खबर: प्रियंका नहीं रायबरेली से कांग्रेस की ये नेत्री लड़ेंगी चुनाव

Web Title: airport se munshi puliya tak pure rute par isi maah daudne lagegi metro ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया