मुख्य समाचार
राहुल गांधी सहित 11 विपक्षी नेताओं को श्रीनगर एयरपोर्ट पर रोका, नहीं दी इजाजत मायावती ने बाबा साहब को लेकर कही ये बात, जीत लिया जनता का दिल पूरे देश में जन्माष्टमी की धूम,राष्ट्रपति व पीएम मोदी ने देशवासियों को दी बधाई शुक्रवार को घर-घर जन्में नन्दलाल बड़ा ऐलान: तेजस्वी की जगह इस नेता के नेतृत्व में आरजेडी लड़ेगी विधानसभा चुनाव चौथे दिन भी सोने के दाम ने पकड़ी रफ्तार, कीमत 39 हजार पहुंचने में 5 रुपये कम श्रीकृष्ण जन्मोत्सव पर 400 बेसहारा गौ माताओं को अर्पण किया जाएगा भोजन CBSE स्कूलों के बच्चों को अब ये काम करने पर मिलेगा ग्रेड मुलायम के अचानक सपा दफ्तर पहुंचने पर मचा हड़कंप, कार्यकर्ताओं को दे डाली ये नसीहत स्कूल बस ने युवक को मारी टक्कर हुई मौत, चालक फरार  बच्चा चोर गिरोह के शक में चार साधु वेशधारियों को ग्रामीणों ने पकड़ा कुंभ के प्रचार-प्रसार के नाम पर कारोबारी से हुई ठगी  गाड़ी से रौंदकर 2 की हत्या मामले में चौकी प्रभारी हुए लाईन हाजिर, इन जगहों पर बरती गयी लापरवाही  अलर्ट: तमिलनाडु में घुसे लश्कर के 6 आतंकी  पत्नी की हत्या के मामले में फंसा BJP के पूर्व विधायक का बेटा, हो सकती है गिरफ्तारी
 

किसानों की महापंचायत 28 फरवरी को


JITENDRA NISHAD 21/02/2019 04:32
73 Views

Lucknow. भारतीय किसान यूनियन अवध ने किसानों की मांगों को पूरा न किए जाने पर प्रशासन को महापंचायत की चेतावनी दी है। किसानों ने कहा कि लखनऊ विकास अधिकरण के कार्यालय के बाहर 28 फरवरी को किसान महापंचायत करेंगे। 

kisano ki mahapanchayat 28 ko

भारतीय किसान यूनियन अवध के जिलाध्यक्ष रमेश राजपूत ने बताया कि जहां एक तरफ किसानों को अन्नदाता कहा जाता है। वहीं, अब किसानो की स्थिति इतनी बदतर हो चुकी है कि उन्हें अपने हक के लिए मजबूरन सरकारी दफ्तरों के बाहर धरना देना पड़ रहा है।

उन्होंने बताया कि लखनऊ विकास प्राधिकरण व आवास विकास द्वारा किसानों की जमीन को जबरन अधिग्रहण कर लिया गया है, लेकिन आज तक किसानों को उनकी जमीन का मुआवजा नहीं दिया गया है।

kisano ki mahapanchayat 28 ko 

उन्होंने बताया कि वे लोग कई सालों से विभागों के चक्कर लगा रहे हैं, लेकिन अधिकारी झूठा आश्वासन देते जा रहे हैं। 

किसान यूनियन के नेता ने यह भी बताया कि पिछले कई महीनों से सीतापुर रोड स्थित मड़ियांव थाने के पास धरना दे रहे थे, लेकिन आज तक लखनऊ प्रशासन आंख बंद किए हुए है। 

kisano ki mahapanchayat 28 ko

किसान नेता ने यह भी बताया कि यदि 28 फरवरी को प्रशासन की तरफ से सक्षम अधिकारी ने उनकी मांगें नहीं सुनी तो किसान मुख्यमंत्री से मिलने के लिए विधानसभा की तरफ कूच कर देंगे।

वीडियो देखें हिन्दी में -  Lucknow Samachar Video

इसके साथ ही यह चेतावनी भी दी कि यदि विधानसभा जाने के दौरान कोई दुर्घटना हुई तो उसका जिम्मेदार स्वयं प्रशासन होगा। 

Web Title: kisano ki mahapanchayat 28 ko ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया