मुख्य समाचार
 

पुलवामा हमले पर UN सुरक्षा परिषद में भारत को बड़ी कामयाबी, चीन ने किया भारत का समर्थन


GAURAV SHUKLA 22/02/2019 10:55 AM
42 Views

Lucknow. जम्मू कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर 14 फरवरी को हुए आतंकी हमले को लेकर भारत को अंतर्राष्ट्रीय मंच पर बड़ी सफलता मिली है। सुरक्षा परिषद के सभी सदस्यों की ओर से इस जघन्य घटनाक्रम की कड़े शब्दों में निंदा करते हुए जिम्मेदार लोगों और उनको वित्तीय मदद मुहैया करवाने वाले लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की बात कही गयी है। 

pulwama hamle par un suraksha parisad me bharat ko kamyabi china ne kiya bharat ka samarthan
बता दें कि इस प्रस्ताव में हमले की जिम्मेदारी लेने वाले पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद का जिक्र किया गया था। जिसमें परिषद के स्थाई सदस्य चीन ने भी प्रस्ताव का समर्थन किया है। पूर्व में चीन ने वीटो के अधिकार का इस्तेमाल करते हुए जैश ए मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर को प्रतिबंधित किये जाने को लेकर भारत के प्रयासों में रोड़ा अटकाने का प्रयास किया था। इसके बाद सुरक्षा परिषद के बयान में आतंकवाद को अंतरराष्ट्रीय सुरक्षा औऱ शांति के लिए गंभीर खतरा बताया गया। वहीं चीन के इस तरह प्रस्ताव का समर्थन करने के बाद जैश सरगना मसूद अजहर को प्रतिबंधित करने की दिश में भारत के प्रयासों को अंतरराष्ट्रीय मंच पर बड़ी कामयाबी के तौर पर देखा जा रहा है। 

 

Web Title: pulwama hamle par un suraksha parisad me bharat ko kamyabi china ne kiya bharat ka samarthan ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया