मुख्य समाचार
स्पा सेंटर की आड़ में चल रहा था सेक्स रैकेट, इस तरह पुलिस ने किया पर्दाफाश मायावती का बड़ा एक्शन, इस दिग्गज नेता को पार्टी से किया बाहर मौसी के घर आयी बच्ची का तालाब में उतराता मिला शव साढ़े छह लाख की शराब के साथ एसटीएफ के हत्थे चढे़ दो तस्कर 28वीं पुण्य तिथि पर याद किए गए पूर्व पीएम राजीव गांधी BSP की जगह BJP को वोट देना महिला को पड़ा भारी, पति ने फावड़े से काटकर की हत्या पूर्व मंत्री और बसपा के कद्दावर नेता को पार्टी ने दिखाया बाहर का रास्ता पूर्व मंत्री और बसपा के कद्दावर नेता को पार्टी ने दिखाया बाहर का रास्ता  लोकसभा चुनाव खत्म होते ही बंद हुआ नमो टीवी, भाजपा ने दिए थे इतने लाख रुपए सीडीओ ने देवलान गौशाला का किया निरीक्षण बड़ा मंगल दे रहा है दस्तक, लखनऊ मेट्रो की सवारी कर बचें धूप और जाम से आजम खान के खिलाफ आचार संहिला उल्लंघन के 13 मामलों में आरोप पत्र दाखिल
 

बड़ी खबर: सर्जिकल स्ट्राइक के हीरो को राहुल गांधी ने पार्टी में दी बड़ी जिम्मेदारी


SUJEET KUMAR 22/02/2019 11:49:40
130 Views

New Delhi. आगामी लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी ने एक दांव चला हैं। कांग्रेस के इस दांव से विपक्ष हैरान हैं। दरअसल कांग्रेस अध्यक्ष ने राहुल गांधी ने राष्ट्रीय सुरक्षा पर एक टास्क फोर्स गठित की है। जिसकी जिम्मेदारी उन्होंने सर्जिकल स्ट्राइक का नेतृत्व करने वाले रिटायर्ड लेफ्टिनेंट जनरल डीएस हुडा को सौंपी हैं। 

Lt Gen DS Hooda  to Lead Rahul Gandhi Task Force on National Security

कांग्रेस ने ट्वीट कर इसकी जानाकारी देते हुए बताया, 'कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राष्ट्रीय सुरक्षा पर टास्क फोर्स गठित करने के लिए लेफ्टिनेंट जनरल डीएस हुडा (रिटायर्ड) से मुलाकात की, जो देश के लिए एक विजन पेपर तैयार करेंगे। जनरल हुडा चयनित समूह के एक्सपर्ट के साथ टास्क फोर्स का नेतृत्व करेंगे।'

हालांकि डीएस हु़ड्डा का कहना है कि वह सिर्फ टास्क फोर्स का हिस्सा है उन्होंने कांग्रेस जॉइन नहीं की है। हुड्डा ने कहा, 'फिलहाल मेरा काम टास्क फोर्स जॉइन करना है। इस टीम में अलग-अलग क्षेत्रों के कई विशेषज्ञ होंगे। मिलिट्री, डिप्लोमेसी और पुलिस बल से जुड़े लोग इसमें शामिल होंगे। 

Lt Gen DS Hooda  to Lead Rahul Gandhi Task Force on National Security

डीएस हु़ड्डा ने बतया कि सबकी कोशिश होगी देश में सुरक्षा के मुद्दे पर एक खास रणनीति बनाने की। फिलहाल चुनौती यही है कि टास्क फोर्स के लिए कैसे कोई रणनीति बनाई जाए। हमारा ध्यान इस पर है कि सुरक्षा और डिप्लोमेसी के मुद्दे पर टास्क फोर्स अगले पांच साल के लिए कैसे काम करे। 

 

 

Web Title: Lt Gen DS Hooda to Lead Rahul Gandhi Task Force on National Security ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया