मुख्य समाचार
राम मंदिर का जल्द से जल्द निर्माण है अयोध्या आने का मकसद: उद्धव ठाकरे सीतापुर में भीषण सड़क हादसा, ट्रक की चपेट में आकर बाइक सवार दो युवकों की मौत न्यूजीलैंड में आया 7.2 तीव्रता का शक्तिशाली भूकंप भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 5-1 से हराकर FIH सीरीज़ का फाइनल जीता Air India में नौकरी का सुनहरा मौका, नहीं देनी होगी लिखित परीक्षा इस दिन जारी होंगे UP Polytechnic के परीक्षा परिणाम पति करता था परेशान, पत्नी ने प्रेमी संग मिलकर उठाया खौफनाक कदम पश्चिम बंगालः डॉक्टर्स की हड़ताल खत्म होने के आसार एक्सप्रेस वे पर भीषण सड़क हादसा, 6 लोगों की मौत पाकिस्तान ने दी पुलवामा में संभावित आतंकी हमले सूचना, घाटी में हाई अलर्ट भारत-पाक महामुकाबले पर बारिश का खतरा बरकरार मिस इंडिया 2019: सुमन राव ने जीता खिताब, शिवानी रहीं फर्स्ट रनर अप रेल यात्रियों को सफर में मसाज सेवा देने की योजना पर लगा ग्रहण, जानिए क्या रही वजह
 

गौरी लंकेश हत्याकांड: कोर्ट ने राहुल गांधी के खिलाफ जारी किया समन


ABHIMANYU VERMA 22/02/2019 13:08:46
142 Views

New Delhi. बहुचर्चित गौरी लंकेश हत्याकांड में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के खिलाफ आरोप लगाने को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की मुश्किलें बढ़ती हुई नजर आ रही है। दरअसल, इस मामले में मुंबई की एक मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट कोर्ट ने राहुल और माकपा नेता सीताराम येचुरी के खिलाफ समन जारी किया है।

Court releases summons against Rahul Gandhi in Gauri Lankesh murder case

कोर्ट की तरफ से जारी समन में दोनों ही नेताओं को व्यक्तिगत पेश होने का आदेश दिया गया है। मजिस्ट्रेट ने राहुल और येचुरी को 25 मार्च को कोर्ट में पेश होने को कहा है।

बता दें कि आरएसएस कार्यकर्ता और वकील धृतिमान जोशी ने 2017 में मापका, यूपीए प्रमुख सोनिया गांधी, राहुल, और येचुरी के खिलाफ कोर्ट में निजी शिकायत दायर की थी।

Court releases summons against Rahul Gandhi in Gauri Lankesh murder case

यह भी पढ़ें:-...यूपी में भाजपा को बड़ा झटका, एनडीए के इस बड़े दल ने थामा कांग्रेस का हाथ!

हालांकि कोर्ट ने सोनिया और माकपा के खिलाफ शिकायत को खारिज कर दिया और कहा कि व्यक्तियों की निजी टिप्पणियों के लिए पार्टी को जिम्मेदार नहीं ठहराया जा सकता। 

गौरतलब है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने गौरी लंकेश की मौत के लिए आरएसएस और भाजपा को जिम्मेदार ठहराया था। उन्होंने कहा कि जो भी भाजपा और आरएसएस के खिलाफ बोलता है, उसे पीटा जाता है उसपर हमला किया जाता है और मार दिया जाता है। 

Web Title: Court releases summons against Rahul Gandhi in Gauri Lankesh murder case ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया