योगी सरकार ने मायावती पर लगाया गंभीर आरोप, CBI ने दर्ज किया केस


ABHIMANYU VERMA 22/02/2019 17:52:18
152 Views

Lucknow. लोकसभा चुनाव से ठीक पहले बसपा सुप्रीमो मायावती की मुश्किलें बढ़ती हुई नजर आ रही हैं। सीबीआई ने कथित तौर पर भ्रष्टाचार के आरोप में मायावती के खिलाफ केस दर्ज किया है। साथ ही इस मामले में जांच शुरू कर दी है। 

Mayawati accuses of corruption in public service recruitment

जानकारी के मुताबिक मायावती पर 2010 में सीएम रहते लोक सेवा भर्ती में भ्रष्टाचार का आरोप है। कथित तौर पर इस भर्ती में भाई-भतीजावाद और अन्य गड़बड़ियां की गईं। इसके अलावा सीबीआई ने मामले की जांच के लिए अज्ञात अधिकारियों के खिलाफ प्रारंभिक रिपोर्ट दर्ज की है।   

अधिकारियों कहना है कि यूपी सरकार ने जनवरी में केंद्र सरकार के माध्यम से सीबीआई को इस मामले की शिकायत की थी। जिसके बाद इस मामले में शिकायत दर्ज की गयी है।

Mayawati accuses of corruption in public service recruitment

यह भी पढ़ें:-...मायावती ने मोदी को दिया बड़ा झटका, 41 नेताओं को पार्टी में किया शामिल

आरोप है कि यूपीपीएससी के अधिकारियों सहित कुछ अज्ञात लोगों ने 2010 में अतिरिक्त निजी सचिवों के करीब 250 पदों के लिए परीक्षा में गड़बड़ियां कीं और अयोग्य उम्मीदवारों को लाभ पहुंचाया गया। 

बता दें कि पिछले दिनों सुप्रीम कोर्ट ने भी यूपी की पूर्व सीएम मायावती को लेकर गंभीर टिप्पणी की थी। कोर्ट ने कहा था कि मायावती को हाथी की मूर्तियों पर खर्च पैसे लौटाने चाहिए।

Web Title: Mayawati accuses of corruption in public service recruitment ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया