मुख्य समाचार
 

नगर निगम के दावे को मुंह चिढ़ा रहा ये पार्क


JITENDRA NISHAD 22/02/2019 07:52
70 Views

Lucknow. प्रदेश सरकार स्वच्छता अभियान व विकास को लेकर बड़े-बड़े दावे कर रही है। वहीं, राजधानी का एक क्षेत्र ऐसा भी है, जहां पिछले कई सालों से लोगों को अनेक समस्याओं से जूझना करना पड़ रहा है। मामला राजधानी लखनऊ के जानकीपुरम विस्तार का है, जहां के चंद्रिका टावर के पास पार्क को लखनऊ प्रशासन द्वारा लगभग 12 साल पहले बनाया गया था। इसके साथ ही क्षेत्र की पानी की समस्या को देखते हुए एक पानी की टंकी का निर्माण भी इस पार्क में कराया गया था, लेकिन आज पार्क की हालत इतनी बदतर हो चुकी है कि आस-पास रहने वाले लोगों के लिए यह पार्क एक बड़ी समस्या बन चुका है। 

nagar nigam ke dave ko munh chidha raha ye park

स्थानीय निवासिनी अंजू शुक्ला ने बताया कि 12 साल पहले पार्क में निर्माण कार्य कराया गया था, लेकिन उसके बाद देखरेख नहीं कराई गई। उन्होंने बताया कि पार्क में किसी प्रकार की लाइट की व्यवस्था नहीं है, जिसके चलते पार्क में कई अराजकतत्व रात में बैठकर शराब पीते हैं। उन्होंने यह भी बताया कि पार्क के आसपास कई घरों में चोरियां भी हो चुकी हैं। 

nagar nigam ke dave ko munh chidha raha ye park

वहीं, समीर ने बताया कि पार्क में इस कदर गंदगी है कि पार्क में आने का मन ही नहीं करता है। उन्होंने बताया कि पार्क की दीवारें सालों से टूटी पड़ी हुई है, लेकिन आज तक किसी प्रकार की मरम्मत नहीं कराई गई है, जिसके चलते कई बाहरी जानवर पार्क में आकर गंदगी फैलाते हैं।

वीडियो देखें हिन्दी में -  Lucknow Samachar Video 

सौरभ चौधरी ने बताया कि पार्क में पानी की टंकी का निर्माण लगभग 10 वर्ष पूर्व ही कराया गया था, लेकिन जब टंकी में पानी भर कर उसका प्रशिक्षण कराया गया तो पता चला कि टंकी पूरी तरह से लीकेज है। तब से आज तक टंकी की रंगाई पुताई तो कराई जाती है, लेकिन लखनऊ प्रशासन आज तक टंकी के लीकेज होने पर आंख बंद किए हुए है। 

Web Title: nagar nigam ke dave ko munh chidha raha ye park ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया