मुख्य समाचार
स्पा सेंटर की आड़ में चल रहा था सेक्स रैकेट, इस तरह पुलिस ने किया पर्दाफाश मायावती का बड़ा एक्शन, इस दिग्गज नेता को पार्टी से किया बाहर मौसी के घर आयी बच्ची का तालाब में उतराता मिला शव साढ़े छह लाख की शराब के साथ एसटीएफ के हत्थे चढे़ दो तस्कर 28वीं पुण्य तिथि पर याद किए गए पूर्व पीएम राजीव गांधी BSP की जगह BJP को वोट देना महिला को पड़ा भारी, पति ने फावड़े से काटकर की हत्या पूर्व मंत्री और बसपा के कद्दावर नेता को पार्टी ने दिखाया बाहर का रास्ता पूर्व मंत्री और बसपा के कद्दावर नेता को पार्टी ने दिखाया बाहर का रास्ता  लोकसभा चुनाव खत्म होते ही बंद हुआ नमो टीवी, भाजपा ने दिए थे इतने लाख रुपए सीडीओ ने देवलान गौशाला का किया निरीक्षण बड़ा मंगल दे रहा है दस्तक, लखनऊ मेट्रो की सवारी कर बचें धूप और जाम से आजम खान के खिलाफ आचार संहिला उल्लंघन के 13 मामलों में आरोप पत्र दाखिल 12वीं पास को यहां नौकरी का सुनहरा मौका, जल्द करें आवेदन आराध्या बच्चन ने अपने कमाल के डांसिंग मूवस से जीता सबका दिल, देखें वीडियो ...तो एडल्ट बैकग्राउंड पर शर्मिंदा होती सनी लियोनी? दिए चौंकाने वाले जवाब Exit Polls में कांग्रेस के लिए एक खुशखबरी Redmi Note 7s स्मार्टफोन भारत में लॉन्च, जानें कीमत गर्लफ्रेंड गैब्रिएला के साथ मालदीव में छुट्टी बिता रहे हैं अर्जुन रामपाल, देखें तस्वीरें ...तो यूपी में बीजेपी का सूपड़ा हो जाएगा साफ, मायावती बनेंगी किंग मेकर! सिद्धू के पास एकमात्र विकल्प, इमरान खान की पार्टी कर लें ज्वाइन कुख्यात बदमाश ने दिल्ली पुलिस के सब इंस्पेक्टर को पीट-पीटकर मार डाला IAS बनने का है सपना, यहां फ्री में पाएं UPSC कोचिंग की सुविधा इस नियम को तोड़कर शिल्पा शेट्टी ने लिया इफ्तार पार्टी का मजा, शेयर किया वीडियो पाकिस्तानी बल्लेबाज आसिफ अली की बेटी की मौत, कैंसर का थी शिकार राज्यपाल ने ‘मधु अभिलाषा’ और ‘हिंद स्वराज्य का पुनर्पाठ’ पुस्तकों का किया विमोचन कांग्रेस अंतिम चरण की सात से ज्यादा लोकसभा सीटों पर जीत दर्ज करेगी: प्रवक्ता पाकिस्तान की दो बेटियों ने काशी में किया मतदान, बोलीं बेहतरीन है हिंदुस्तान
 

प्लेन हाईजैक की धमकी के बाद हवाई अड्डों की बढ़ी सुरक्षा


DEEP KRISHAN SHUKLA 24/02/2019 10:11:41
144 Views

New Delhi.एयर इंडिया के विमान के अपहरण की धमकी के बाद सभी हवाई अड्डों पर सुरक्षा इंतजाम बढ़ा दिए गए है। 
ब्यूरो आफ सिविल एविएशन सिक्योरिटी ने एडवाइजरी जारी कर हवाई अड्डो के साथ साथ सभी विमानों के भीतर सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त करने के निर्देश जारी किए है। 
बता दें कि यह धमकी शनिवार को एयर इंडिया के मुंबई कंट्रोल सेंटर पर फोन से दी गयी है। 

plane hijack ki dhamki ke baad sabhi hawai addon ki badhi suraksha
इस धमकी के हरकत में आए बीसीएएस (ब्यूरो आफ सिविल एविएशन सिक्योरिटी) ने औद्योगिक सुरक्षा बल के साथ साथ सभी हवाई अड्डों और विमानों के भीतर सुरक्षा के कड़े इंतजाम करने के निर्देश दिए है।  
बीसीएएस ने 23 फरवरी को एडवाइजरी जारी कर धमकी का हवाला देते हुए एयरपोर्ट सिक्योरिटी यूनिट और एयरक्राफ्ट आपरेटरों को आठ बिन्दुओं पर सुरक्षा उपाय करने के निर्देश दिए है। 

plane hijack ki dhamki ke baad sabhi hawai addon ki badhi suraksha

मालूम हो कि जैश ए मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर के साथ 3 अन्य आतंकियों को रिहा कराने के लिए आतंकवादियों ने काठमांडू से दिल्ली आ रहे एयर इंडिया के विमान को 24 दिसंबर, 1999 का हाईजैक किया था। 

plane hijack ki dhamki ke baad sabhi hawai addon ki badhi suraksha
भविष्य में ऐसी घटना न घटे इसके लिए सरकार ने 2014 में एंटी हाईजैकिंग विधेयक पारित किया था। जिसमें विमान अपहरणकर्ताओं को आजीवन कारावास से लेकर मृत्युदंड तक का प्रावधान है।

plane hijack ki dhamki ke baad sabhi hawai addon ki badhi suraksha
इस विधेयक के अनुसार किसी यात्री, कर्मी या सुरक्षा कर्मी के मृत्यु न होने पर अपहरण करने वालों को आजीवन कारावास और किसी निर्दोश के मारे जाने पर मृत्युदंड का प्रावधान किया गया है।

plane hijack ki dhamki ke baad sabhi hawai addon ki badhi suraksha

  बीसीएएस की एडवाइजरी पर एक नजर
बीसीएएस एडवाइजरी में सुझाए गए सुरक्षा उपायों के तहत एयरपोर्ट पर आने वाले सभी पर विशेष निगरानी रखने के साथ पड़ताल की जाएगी। 
पार्किंग में एक एक वाहन की सघन तलाशी व जांच की जाएगी। ताकि किसी हथियार या विस्फोटक को पहले ही रोका जा सके। 
एयरपोर्ट के प्रवेश द्वार पर किसी की भी औचक जांच के साथ ही यात्रियों के अलावा कर्मचारियों की भी तलाशी ली जाएगी। 

plane hijack ki dhamki ke baad sabhi hawai addon ki badhi suraksha
एयरपोर्ट पर आने वाले खान पान की सामग्री और डाक से लेकर हर चीख की कड़ी जांच की जाएगी। 
टर्मिनल की इमारत के भीतर के साथ साथ आसपास सीसीटीवी कैमरों के साथ साथ सुरक्षा कर्मी विशेष रूप से चौकन्ना रहेगें। 
क्विक रिएक्शन टीम और एयरपोर्ट के चारों तरफ पेट्रोलिंग टीमों को और सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए हैं। 
एयर पोर्ट पर आने वाले कारगो और वाहनों के आने जाने के द्वारों पर और अधिक सशस्त्र बल सख्त जांच पड़ताल करेंगे। 
इसके आलावा सभी एयरपोर्ट पर स्थानीय सूचना पर विशेष ध्यान देकर सुरक्षा के अन्य इंतजाम किए जाएगें। 
 

यह भी पढ़े...बेंगलुरु के एयरो इंडिया शो के पार्किंग में लगी आग,100 कारें जलकर हुईं खाक

 

 

 

 

 

 

Web Title: plane hijack ki dhamki ke baad sabhi hawai addon ki badhi suraksha ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया