मुख्य समाचार
अपने बजट का पांच फीसद हिस्सा पशुओं के कल्याण में लगाएं राज्य: गिरीश रतन टाटा को हाईकोर्ट से मानहानि मामले में राहत, जानें पूरा मामला मॉब लिंचिंग पर फिर बोले नसीरुद्दीन शाह, परिजनों से मिलकर कहा- साहस को... ट्रामा में फैला खतरनाक फंगस, कारगर दवा नहीं, अलर्ट जारी समलैंगिक विवाह के लिए कोर्ट पहुंचीं दो युवतियां, मजिस्ट्रेट ने नहीं लिया आवेदन, जानें वजह 10वीं पास के लिए दो हजार से अधिक पदों पर भर्तियां, ऐसे कर सकते हैं आवेदन दिव्यांग किशोरी से रेप करते धरा गया वृद्ध और फिर जो हुआ... भारत की गोल्डन गर्ल हिमा दास, जानिये खास बातें सरकार का सख्त आदेश, एयर इंडिया नहीं करे नियुक्ति और पदोन्नति फिर विवादों में घिरीं सोनाक्षी, धोखाधड़ी मामले के बाद सेक्सोलॉजिस्ट ने भेजा नोटिस अटल के आचरण से प्रेरित होकर एक आदर्श कार्यकर्ता का होता है निर्माण : स्वतंत्र देव अनिवार्य होगा टेस्ट, नशे में मिलने पर होगा निलंबन  लाइव शो में कॉमेडियन की मौत, लोग समझते रहे परफॉर्मेंस बजाते रहे तालियां... मेयर, पार्षद और नगर पंचायत अध्यक्ष भी लगाएंगे पौधे  यूपी में औद्योगिक विकास को बढ़ावा देने के हर सम्भव किये जाये प्रयास : उपमुख्यमंत्री मायावती ने चला ये बड़ा दांव, नहीं गिरेगी कर्नाटक की सरकार!
 

आतंकवाद के मुद्दे पर भारत ने पूरी दुनिया में पाकिस्तान को अलग-थलग करने की कवायद तेेज की


RAGHVENDRA CHAURASIA 24/02/2019 11:42 AM
73 Views

New Delhi. पुलवामा हमले के बाद भारत पड़ोसी देश पाकिस्तान के खिलाफ रुख कड़ा किये है। भारत ने पुरी दुनिया में पाकिस्तान को अलग-थलग करने कवायद तेज कर दी है। भारत पाकिस्तान की करतूतों का खुलासा करेगा।

बताया जा रहा है कि भारत ने विश्व भर में तैनात अपने रक्षा सलाहकारों को दिल्ली बुलाया है। रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण उनके साथ आगामी 25 फरवरी से दो दिन तक बैठक करेंगी।

On the issue of terrorism, India has tried to exterminate Pakistan in the whole world

यह भी पढ़ें...प्रधानमंत्री गोरखपुर से करेंगे किसानों के अच्छे दिनों की शुरूआत

44 देशों में तैनात डिफेंस बुलाए गए हैं

रक्षा मंत्रालय के मुताबिक 44 देशों में तैनात डिफेंस अटैची दिल्ली बुलाए गए हैं। डिफेंस अटैची थलसेना,नौसेना और वायुसेना के कर्नल या बिग्रेडियर स्तर के वे अफसर हैं। 

जिन्हें अतंराष्ट्रीय रक्षा सहयोग और रक्षा कूटनीति को अंजाम देने के लिए दूसरे देशों में तैनात किया है।

On the issue of terrorism, India has tried to exterminate Pakistan in the whole world

अब इन्हींरक्षा सलाहकारों को पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवाद की असलियत बताकर उसे विश्व मंच पर बेनकाब करने की जिम्मेदारी दी जाएगी।

बताया जा रहा है सोमवार व मंगलवार को होने वाली बैठक में तीनों सेनाओं के प्रमुख और विदेश मंत्रालय के शीर्ष अधिकारी भी मौजूद रहेंगे। 

पुलवामा हमले में सीआरपीएफ के 44 जवानों शहीद हो गए थे। जिसके बाद से पाकिस्तान व भारत के बीच काफी नाराजगी का माहौल है।

वहीं पाकिस्तान भारत से पुलवामा हमले की सबूत मांग रहा है। पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने कहा कि हमेशा भारत पाकिस्तान पर आरोप मढ़ देता है वह भी किसी बिना सबूत के।

पुलवामा हमले की जिम्मेदारी मसूद अजहर के संगठन जैश ए मोहम्मद पहले ही ले चुका है। अब इससे बड़ा भारत क्या सबूत पाक को दे।

रक्षा मंत्रालय ने कहा कि इस प्रकार की बैठक पिछले साल भी हुई थी लेकिन पुलवामा हमले को लेकर यह बैठक अहम और इस बार पाक को नसीहत देने के लिए कार्रवाई पर भी बात हो सकती है।

यह भी पढ़ें...जम्मू-कश्मीर: केंद्र के ऐक्शन से आर्टिकल 35A पर अफवाहों का बाजार गर्म

 

 

Web Title: On the issue of terrorism, India has tried to exterminate Pakistan in the whole world ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया