मुख्य समाचार
 

पुलवामा हमला: राहुल गांधी ने CRPF जवानों के लिए किया बड़ा ऐलान


ABHIMANYU VERMA 24/02/2019 13:09:19
148 Views

New Delhi. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी शनिवार को जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में आयोजित 'शिक्षा: दशा और दिशा' नामक कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे। इस दौरान उन्होंने छात्रों से देश में शिक्षा की स्थिति को लेकर संवाद किया।

Rahul Gandhi said that when his government was formed, the soldiers of the paramilitary forces were also martyred.

कार्यक्रम की शुरुआत पुलवामा हमले में शहीद सीआरपीएफ़ जवानों को श्रद्धांजलि देकर की गयी। इस दौरान राहुल गांधी ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि केंद्र में उनकी सरकार आने पर अर्धसैनिक बलों के जवानों को भी शहीद का दर्जा दिया जाएगा। वहीं, कांग्रेस अध्यक्ष इस दौरान भावुक भी हो गए। 

दरअसल, जवानों को श्रद्धांजलि देते वक्त राहुल ने अपनी दादी इंदिरा गांधी की हत्या को भी याद किया। उन्होंने कहा कि उनके लिए दादी उनकी मां से बढ़कर थी। जब दादी (इंदिरा गांधी) की हत्या हुई थी, तब पापा (राजीव गांधी) बंगाल में थे। 

यह भी पढ़ें:-...पुलवामा हमले पर भड़के ओवैसी, पाक को जमकर सुनायी खरी-खोटी

Rahul Gandhi said that when his government was formed, the soldiers of the paramilitary forces were also martyred.

राहुल ने कहा कि उनकी (इंदिरा गांधी) हत्या उनके सुरक्षा में लगे जवान (सतवंत सिंह) ने ही की थी। उन्होंने (सतवंत सिंह) ने ही उन्हें बैडमिंटन सिखाया था और उनकी दादी की हत्या भी की।

छात्रों से संवाद के दौरान राहुल ने रोजगार, भ्रष्टाचार, किसानों, शिक्षा एवं स्वास्थ्य के मुद्दों को लेकर नरेंद्र मोदी सरकार पर हमला बोला और आरोप लगाया कि यह सरकार स्वीकारने को तैयार नहीं है कि देश में बेरोजगारी रूपी संकट है।

Web Title: Rahul Gandhi said that when his government was formed, the soldiers of the paramilitary forces were also martyred. ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया