मुख्य समाचार
किसी दुर्घटना के इंतजार में चार दिन से पड़ा आंधी में गिरा यह पेड़ पहले निर्माण, अब चारे के नाम पर गोशालाओं में प्रधान कर रहे फर्जीवाड़ा इसरो की तैयारियां पूरी, सोमवार को होगा चंद्रयान-2 का प्रक्षेपण  कम नहीं हो रहीं आज़म खान की मुसीबतें, 3 और एफआईआर दर्ज छोटी सी गलती एक्टर को पड़ी भारी, 14 दिन की न्यायिक हिरासत में सोनभद्र: सीएम के दौरे को लेकर पुलिस ने कसा शिकंजा, पूर्व विधायक समेत कई कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी  सोशल मीडिया पर कहर ढा रहीं हॉट एक्ट्रेस ईशा गुप्ता, देखें सिजलिंग तस्वीरें लखनऊ: मुठभेड़ में टिंकू नेपाली गैंग के सरगना समेत तीन गिरफ्तार, दो सिपाही जख्मी मलाइका की सिजलिंग फोटो देख खुद पर काबू नहीं रख पाए आर्जुन कपूर, कर दिया ऐसा कमेंट... यूपी में बदमाशों के हौसले बुलंद, भाजपा नेता को गोलियों से भूना दो पुलिस कर्मियों की हत्या कर भागे कैदियों में एक को मुठभेड़ में पुलिस ने किया ढेर
 

एक साल भी नहीं चली गड्ढामुक्त कराई गयी सड़क 


DEEP KRISHAN SHUKLA 24/02/2019 14:25:40
55 Views

Unnao. भाजपा की सरकार बनने पर प्रदेश की सड़कों को गड्ढामुक्त बनाने के दवे हवा हवाई साबित हो रहे हैं। जिन सड़कों को गड्ढा मुक्त कराया गया उनकी एक ही साल में हुई हालत ने भ्रष्टाचार मुक्त काम की भी कलई खोल दी है। 

ak saal bhi nahi chali gaddhamukt karai gayi sadak
जिसका जीता जागता उदाहरण से उन्नाव का सफ़ीपुर कानपुर मार्ग। महज एक साल पहले मरम्मत हुई यह सड़क तालाब में तब्दील हो गयी है जिससे आए दिन दुघर्टनाएं हो रही हैं।
आलम यह है कि क्षेत्रीय विधायक से लेकर उच्चाधिकारियों तक की गयी तमाम शिकायतों का भी कोई असर नहीं हो रहा है। 
बता दें कि सफीपुर क़स्बे से परियर होते हुए कानपुर जाने वाला मार्ग की उपयोगिता बिठूर पुल बनने के बाद बढ़ गयी है। 

ak saal bhi nahi chali gaddhamukt karai gayi sadak
इसी को ध्यान में रख कर लोकनिर्माण विभाग ने बीते वर्ष इस मार्ग पर बारह किलोमीटर तक रिपेयरिंग का कार्य कराया था जिस लाखों रुपए खर्च हुए थे। 
महज एक साल में सड़क की जो स्थिति है वह प्रदेश सरकार की गड्ढा मुक्त योजना को तो मुंह चिढ़ा ही रही है साथ ही भ्रष्टाचार मुक्त काम काज की कलई भी खोल रही है। 
क़स्बे से निकलते ही सकहन मुस्लमानान, राजपूतांन, गहोली के गांवों के सड़क पर बड़े बड़े गड्ढे हो गए हैं। सराय सकहन में गड्ढो में भरे पानी ने तालाब का स्वरूप ले लिया है। न्यामतपुर, जमालनगर व स्मार्ट ग्राम मरौंदा के पास भी सड़क गड्ढो में तब्दील होती जा रही है।

ak saal bhi nahi chali gaddhamukt karai gayi sadak

यह मार्ग की महत्व इस लिहाज और भी बढ़ जाता है क्योंकि लोग गंगा स्नान से लेकर श्मशान घाट तक पहुंचने के लिए इसी सड़क से सफर तय करते हैं। करोबार के सिलसिले में कानपुर नगर आने जाने वाले व्यापारी भी इस मार्ग का प्रयोग करते है।

सकहन निवासी राजू, रमेश, किशोरी, घनश्याम आदि लोगो ने बताया कि सड़क की दुर्दशा को कई बार विधायक से इसकी मरम्मत कराने की मांग कर चुके है। 
यही नहीं लोकनिर्माण विभाग के उच्चाधिकारियों से कई बार इस समस्या से अवगत करा चुके हैं।  बावजूद इसके किसी ने इस समस्या पर गौर नहीं किया। 


यह भी पढ़े...लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस वे पर पलटी वाल्वो, 6 की मौत 12 घायल

 

 

Web Title: ak saal bhi nahi chali gaddhamukt karai gayi sadak ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया