मुख्य समाचार
किसी दुर्घटना के इंतजार में चार दिन से पड़ा आंधी में गिरा यह पेड़ पहले निर्माण, अब चारे के नाम पर गोशालाओं में प्रधान कर रहे फर्जीवाड़ा इसरो की तैयारियां पूरी, सोमवार को होगा चंद्रयान-2 का प्रक्षेपण  कम नहीं हो रहीं आज़म खान की मुसीबतें, 3 और एफआईआर दर्ज छोटी सी गलती एक्टर को पड़ी भारी, 14 दिन की न्यायिक हिरासत में सोनभद्र: सीएम के दौरे को लेकर पुलिस ने कसा शिकंजा, पूर्व विधायक समेत कई कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी  सोशल मीडिया पर कहर ढा रहीं हॉट एक्ट्रेस ईशा गुप्ता, देखें सिजलिंग तस्वीरें लखनऊ: मुठभेड़ में टिंकू नेपाली गैंग के सरगना समेत तीन गिरफ्तार, दो सिपाही जख्मी मलाइका की सिजलिंग फोटो देख खुद पर काबू नहीं रख पाए आर्जुन कपूर, कर दिया ऐसा कमेंट... यूपी में बदमाशों के हौसले बुलंद, भाजपा नेता को गोलियों से भूना दो पुलिस कर्मियों की हत्या कर भागे कैदियों में एक को मुठभेड़ में पुलिस ने किया ढेर बाढ़ और बारिश से बेस्वाद हुई दाल, टमाटर हुआ लाल, इन सब्जियों के बढ़े 50 फीसदी दाम मॉब लिंचिंग पर सपा सांसद का बड़ा बयान, कहा- पाकिस्तान न जाने की सजा भुगत रहे हैं मुसलमान अब इस दिग्गज ने की प्रियंका के नाम की वकालत बाढ़ से बेहाल असम-बिहार, ताजा तस्वीरों में देखें तबाही का मंजर पीड़ितों ने कौन सा अपराध किया जो उन्हें मुझसे मिलने से रोका जा रहा : प्रियंका AKTU : यूपीएसईई – 2019 की काउंसलिंग का तीसरा चरण आज से शुरु ICC के फैसले से सदमे में जिम्बाब्वे की टीम प्लेसमेंट ड्राइव में 5 से 7 लाख के पैकेज के साथ आई कंपनी, 120 छात्र-छात्राओं ने किया प्रतिभाग मंचीय कविता के आखिरी स्तम्भ थे नीरज : लक्ष्मी नारायण चौधरी एजाज खान के अरेस्ट होने के बाद ट्वीटर पर छाए मीम्स- यूजर्स बोले... ग्रामीण क्षेत्रों में भी किया जाना चाहिए मैंगो फूड फेस्टिवल का आयोजन : डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा तेजबहादुर की याचिका पर पीएम मोदी को नोटिस
 

कुलगाम: शहीद अमन ठाकुर ने वर्दी के जुनून में छोड़ दी थी दो सरकारी नौकरियां


ABHIMANYU VERMA 25/02/2019 08:48 AM
157 Views

New Delhi. कुलगाम में आतंकियों से मुठभेड़ के दौरान शहीद हुए डीएसपी अमन ठाकुर को पुलिस में शामिल होने का जुनून इस कदर था कि उन्होंने दो सरकारी नौकरियों में नियुक्ति के बावजूद पुलिस बल में शामिल होने का फैसला किया था। उनके करीबी दोस्त कहते हैं कि 40 साल के अमन ठाकुर हमेशा से ही पुलिस बल में शामिल होना चाहते थे और उन्हें वर्दी पहनने का जुनून था। 

Shaheed Aman Thakur had left for the uniform of two government jobs

2011 बैच के जम्मू कश्मीर पुलिस सेवा में तैनाती से पहले अमन को समाज कल्याण विभाग में नौकरी मिली थी। इसके बाद वह एक सरकारी कॉलेज में लेक्चरर के पद पर नियुक्त हुए थे, जो जंतु विज्ञान में स्नातकोत्तर की डिग्री के कारण मिली थी। लेकिन उन्होंने वर्दी के प्रति जुनून के कारण इन दोनों नौकरियों को न कर दिया था। 

अमन जम्मू-कश्मीर डोडा क्षेत्र में गोगला जिले के रहने वाले थे। शहीद के परिवार में बुजुर्ग माता-पिता और पत्नी सरला देवी तथा छह साल के बेटे आर्य हैं। 

अमन को श्रद्धांजलि देने पहुंचे पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह उनकी साथ अपनी कई मुलाकातों को याद करते हुए बेहद भावुक नजर आए। उन्होंने कहा कि अमन हमेशा जोश से भरे रहते थे और आगे रहकर अपनी टीम का नेतृत्व करते थे। आतंकवाद प्रभावित कुलगाम जिले में उनके कार्यकाल के दौरान अमन कई तिमाही से बहादुरी का पुरस्कार जीत रहे थे। 

Shaheed Aman Thakur had left for the uniform of two government jobs

इसके अलावा योगदान के लिये हाल में वह डीजीपी पदक और प्रशंसा पुरस्कार से सम्मानित किये गये थे। उनकी बहादुरी और आतंकवाद विरोधी अभियानों में उनकी बहदुरी के लिए उन्हें शेर-ए-कश्मीर वीरता पदक से सम्मानित किया गया था। 

Shaheed Aman Thakur had left for the uniform of two government jobs

बता दें कि जम्मू कश्मीर के कुलगाम में एक मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने 3 आतंकियों को मार गिराया है। हालांकि इस मुठभेड़ में एसओजी के डीएसपी अमन ठाकुर समेत दो जवान भी शहीद हो गए।

यह भी पढ़ें:-...भारत की कार्रवाई से घबराया पाकिस्तान, पीएम मोदी से मांगा एक और मौका

वहीं, सेना का मेजर रैंक का एक अधिकारी और एक जवान इस मुठभेड़ में घायल हो गए। मारे गए तीनों आतंकी पुलवामा हमले के गुनहगार आतंकी संगठन जैश-ए मोहम्मद के हैं। 

Web Title: Shaheed Aman Thakur had left for the uniform of two government jobs ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया