PRC के मुद्दे पर अरुणाचल प्रदेश में विरोध प्रदर्शन जारी, डिप्टी सीएम का बंगला फूंका


SUJEET KUMAR 25/02/2019 09:35 AM
168 Views

New Delhi. स्थायी निवास प्रमाणपत्र (PRC) के मुद्दे पर अरुणाचल प्रदेश में जारी विरोध प्रदर्शन अब एक भीषण रूप ले चुका है। रविवार को प्रदेश के हालात इतने खराब हो गए थे कि प्रदर्शनकारियों ने प्रदेश के उपमुख्यमंत्री चोवना मेन का घर ही जला डाला। फिलहाल केंद्र और राज्य सरकार की ओर से हालात को काबू में लाने के लिए कोशिश जारी है। 

protesters burned deputy chief minister

इस प्रदर्शन के मद्देनजर राज्य में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई है। वहीं कई जिलों में धारा 144 लागू कर दी गई है। वहीं पुलिस फायरिंग में दो लोगों की मौत होने की भी खबर हैं, जबकि कई लोग घायल भी हुए हैं। 

बिगड़ते हालात को देखते हुए मुख्यमंत्री पेमा खांडू के आवास समेत महत्वपूर्ण इमारतों के पास सेना की तैनाती कर दी गई है। सूत्रों की मानें तो केंद्र सरकार राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाने पर विचार कर रही है।

खबर तो यह भी है कि प्रदर्शनकारियों की नाराजगी को दूर करने के लिए मुख्यमंत्री पेमा खांडू अपना इस्तीफा भी दे सकते हैं। ईटानगर में कानून-व्यवस्था की स्थिति को बहाल करने के लिए ITBP की 6 कंपनियों को तैनात किया गया है। 

गौरतलब है कि 6 आदिवासी समुदायों को स्थायी निवासी प्रमाण पत्र (PRC) देने के प्रस्ताव के खिलाफ बुलाए गए बंद के दौरान प्रदेश के कुछ हिस्सों में लोग सड़क पर उतर आए थे। 

इस दौरान पुलिस की गोलीबारी में शनिवार को 2 व्यक्ति की मौत हो गई थी। तभी से ही राज्य के हालात बिगड़ते जा रहे हैं।

हालांकि, रविवार को ही सर्वदलीय बैठक में फैसला लिया गया है कि PRC के मुद्दे पर सरकार अभी कोई भी फैसला नहीं ले रही है, जो भी सिफारिश की गई थी उसे वापस ले लिया गया है।

 

Web Title: protesters burned deputy chief minister's bungalow in arunachal pradesh ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया