जब शहीदों को श्रद्धांजलि देते वक्त स्टेडियम में मचा शोर, तो विराट ने कराया शांत


SUJEET KUMAR 25/02/2019 10:22:27
143 Views

New Delhi. टीम इंडिया पुलवामा में हुए आतंकी हमले में शहीद हुए 40 केन्द्रीय रिज़र्व पुलिस बल (CRPF) जवानों की याद में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच में काली पट्टी बांधकर क्रीज पर उतरी। मैच शुरू होने से पहले भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमों ने दो मिनट का मौन रखकर शहीदों को श्रद्धांजलि दी। 

Indian players wear black armbands as mark of respect

वहीं विशाखापत्तनम के वाईएस राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में इस मौके पर एक अलग तस्वीर भी देखने को मिली। दरअसल, जब भारतीय टीम मौन रखकर शहीदों को श्रद्धांजलि दे रही थी, तो उसी वक्त स्टेडियम में शोर सुनाई दिया। जिसके बाद कप्तान विराट कोहली ने दर्शकों को शांत कराया।

Indian players wear black armbands as mark of respect 

BCCI ने ट्विटर पर एक तस्वीर पोस्ट की है, जिसमें दोनों टीमों के खिलाड़ी, अंपायर और अधिकारी मैच शुरू होने से पहले सीआरपीएफ जवानों को श्रद्धांजलि देते नजर आ रहे हैं। 

मैच से ठीक एक दिन पहले कप्तान कोहली ने कहा था कि जिन जवानों ने अपनी जान गंवाई, उनके परिवारों के प्रति हमारी गहरी संवेदनाएं हैं। भारतीय टीम इस घटना से दुखी है। 14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में फिदायीन हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे। 

बता दें कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) पहले ही घोषणा कर चुका है कि इस साल आईपीएल का उद्घाटन समारोह नहीं होगा। साथ ही शहीद सैनिकों के परिजनों को लगभग 15 करोड़ रुपये की धनराशि देगा। 

गौरतलब है कि रविवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए पहले टी-20 मुकाबले में भारत की हार हुई है। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 3 विकेट से मात दी है। वहीं दो मैचों की इस सीरीज में ऑस्ट्रेलिया ने 1-0 से बढ़त भी हासिल कर ली है। 

 

Web Title: Indian players wear black armbands as mark of respect ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया