मुख्य समाचार
ममता के करीबी अधिकारी को आउटलुक नोटिस, एक साल तक नहीं जा सकेंगे​ विदेश राजौरी में पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी, एक किशोर घायल ममता बोलीं, सांप्रदायिकता का जहर फैलाकर बंगाल में जीती भाजपा चुनाव के बाद कांग्रेस पार्टी में होने जा रहा बड़ा फेरबदल, राहुल लगाएंगे मुहर श्रमिक की संदिग्ध मौत: परिजनों ने मुआवजे को लेकर किया हंगामा जब क्रीज पर दर्शकों ने कहा, धोखेबाज भाग जाओ CWC की बैठक में राहुल का फूटा गुस्सा, हार के लिए इन दिग्गज नेताओं को ठहराया जिम्मेदार हाईस्कूल पास के लिए DRDO में नौकरी का सुनहरा मौका, आज अंतिम दिन जनसुविधा केन्द्रों पर भी आधार से जोड़े जाएंगे राशन कार्ड माध्यमिक विद्यालयों को 28 मई तक सम्मिट करना होगा यू-डायस प्रपत्र इस नेता ने दे डाली मोदी सरकार को चुनौती, जानिए क्या कहा पूर्व सैनिक की मृत्यु पर मिलेगी सहायता बड़ी खबर: ममता बनर्जी ने कहा, अब सीएम नहीं रहना चाहती सड़क हादसों में महिला समेत आधा दर्जन घायल जेट के पूर्व चेयरमैन नरेश गोयल थे पत्नी सहित देश छोड़ने की फिराक में, एयरपोर्ट से हुए अरेस्ट मुख्य निर्वाचन आयुक्त ने राष्ट्रपति को सौंपी जीते सांसदों की सूची
 

सपा- बसपा गठबंधन को कांग्रेस का बड़ा झटका, इन दो पार्टियों से मिलाया हाथ


SUJEET KUMAR 25/02/2019 10:36:42
159 Views

Lucknow. आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर हाल ही में उत्तर प्रदेश में बहुजन समाज पार्टी और समाजवादी पार्टी के बीच गठबंधन हुआ था। जिसमें कांग्रेस को जगह नहीं मिल सकी थी। जिसके बाद कांग्रेस ने यूपी में अकेले चुनाव लड़ने का ऐलान किया ता। वहीं अब खबर आई है कि सपा-बसपा गठबंधन के बीच लोकसभा सीटों के बंटवारे में अपने लिए गुंजाइश खत्म होती देख पीस पार्टी और निषाद पार्टी ने कांग्रेस का हाथ थाम लिया है। 

sp bsp alliance congress lok sabha election 2019

शनिवार को पीस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डा. अय्यूब नई दिल्ली में कांग्रेस की नवनियुक्त महासिचव व पूर्वी यूपी की प्रभारी प्रियंका गांधी से मिले। उनके साथ महान दल के केशव देव मौर्य भी थे। वहीं मुलाकात के दौरान कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डा. सलीम इकबाल शेरवानी व डा. संजय सिंह भी शामिल थे।

हालांकि इस मुलाकात के दौरान इन नेताओं की क्या बात हुई है इस कोई स्पष्ट जानकारी नहीं दी गई पर पार्टी सूत्रों के अनुसार पीस पार्टी ने संतकबीर नगर, डुमरियागंज, श्रावस्ती सहित पूर्वी यूपी की कुल पांच लोकसभा सीटें कांग्रेस से मांगी हैं। इसमें डा. अय्यूब ने प्रियंका गांधी से निषाद पार्टी के लिए भी बात की है। 

डा. अय्यूब ने कांग्रेस से पूर्वांचल की पांच-पांच सीटें पीस पार्टी व निषाद पार्टी को देने की बात कही है। मगर प्रियंका गांधी ने इसपर उन्हें कोई ठोस आश्वासन नहीं दिया है। 

फिलहाल निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डा. संजय निषाद के बेटे प्रवीन निषाद गोरखपुर से इस वक्त लोकसभा सांसद हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के इस्तीफा दोने के बाद खाली हुई इस सीट पर हुए उपचुनाव में सपा ने प्रवीन निषाद को उम्मीदवार बनाया था और इस सीट पर पीस पार्टी के डा.अय्यूब ने भी अपनी पूरी ताकत झोंकी थी।

मगर हाल ही में सपा-बसपा गठबंधन के बीच लोकसभा सीटों के बंटवारे के बाद पीस पार्टी व निषाद पार्टी दोनों को ही करारा झटका लगा।

इसके बाद ही दोनों पार्टियों के नेताओं ने महान दल के केशवदेव मौर्य से बातचीत की और फिर प्रियंका से मुलाकात की योजना बनी।

इसी योजना के तहत शुक्रवार को निषाद पार्टी के अध्यक्ष डा. संजय निषाद की कांग्रेस नेता डा. संजय सिंह से मुलाकात हुई थी। उसी दौरान महान दल के अध्यक्ष केशवदेव मौर्य ने शनिवार को नई दिल्ली में प्रियंका गांधी से उनकी व डॉ अय्यूब की मुलाकात की बात कही थी। 

 

Web Title: sp bsp alliance congress lok sabha election 2019 ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया