....तो इस तरह वायुसेना ने पाक के खिलाफ की कार्रवाई


ABHIMANYU VERMA 26/02/2019 12:03 PM
124 Views

New Delhi. भारतीय वायुसेना ने मंगलवार को पीओके में आतंकी कैंप पर हमले कर जैश के कई ठिकानों को तबाह कर दिया। विदेश सचिव विजय गोखले ने प्रेस कांफ्रेंस कर इस बात की जानकारी दी है। 

Foreign Secretary Vijay Gokhale press conference on the action of the Air Force in PoK

गोखले ने बताया कि उन्हें खुफिया जानकारी मिली थी कि जैश-ए-मोहम्मद देश के विभिन्न हिस्सों में एक और आत्मघाती आतंकी हमले की फिराक में है। इसके लिए वह फिदायीन और जिहादियों को प्रशिक्षित कर रहा है। इसलिए जैश-ए-मोहम्मद के खिलाफ कार्रवाई जरूरी हो गयी थी। 

विदेश सचिव ने कहा कि मंगलवार की सुबह खुफिया जानकारी के बाद भारतीय वायुसेना ने बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद के सबसे बड़े प्रशिक्षण कैंप पर हमला किया। जिसमें बड़ी संख्या में जेईएम के आतंकवादियों, प्रशिक्षकों, वरिष्ठ कमांडर और जिहादियों मार गिराया गया।

उन्होंने कहा कि बालाकोट में जेएम का सबसे बड़ा कैंप था। इस कैंप को जेईएम के सरगना मसूद अजहर का रिश्तेदार मौलाना यूसुफ अजहर उर्फ उस्ताद गौरी चला रहा था। 

Foreign Secretary Vijay Gokhale press conference on the action of the Air Force in PoKयह भी पढ़ें:-...बड़ी ख़बर: भारत की पाक पर बड़ी कार्रवाई, PoK में घुसकर आतंकी कैंपों पर बरसाए बम

वायुसेना की कार्रवाई पर व्देश सचिव ने कहा कि भारत आतंकवाद से लड़ने के लिए सभी उपाय करने के लिए दृढ़ और संकल्पबद्ध है। इस कार्रवाई में विशेष रूप से जेईएम कैंप को टारगेट करके की गई।

उन्होंने कहा कि नागरिक हताहत न हों इसके लिए टारगेट लक्ष्य का चयन भी वातानुकूलित था। यह एक पहाड़ी पर गहरे जंगल में स्थित है।

Web Title: Foreign Secretary Vijay Gokhale press conference on the action of the Air Force in PoK ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया