मुख्य समाचार
10वीं पास के लिए दो हजार से अधिक पदों पर भर्तियां, ऐसे कर सकते हैं आवेदन दिव्यांग किशोरी से रेप करते धरा गया वृद्ध और फिर जो हुआ... भारत की गोल्डन गर्ल हिमा दास, जानिये खास बातें सरकार का सख्त आदेश, एयर इंडिया नहीं करे नियुक्ति और पदोन्नति फिर विवादों में घिरीं सोनाक्षी, धोखाधड़ी मामले के बाद सेक्सोलॉजिस्ट ने भेजा नोटिस अटल के आचरण से प्रेरित होकर एक आदर्श कार्यकर्ता का होता है निर्माण : स्वतंत्र देव अनिवार्य होगा टेस्ट, नशे में मिलने पर होगा निलंबन  लाइव शो में कॉमेडियन की मौत, लोग समझते रहे परफॉर्मेंस बजाते रहे तालियां... मेयर, पार्षद और नगर पंचायत अध्यक्ष भी लगाएंगे पौधे  यूपी में औद्योगिक विकास को बढ़ावा देने के हर सम्भव किये जाये प्रयास : उपमुख्यमंत्री मायावती ने चला ये बड़ा दांव, नहीं गिरेगी कर्नाटक की सरकार!
 

जनता की परेशानियों से परिवहन निगम बेखबर


LEKHRAM MAURYA 26/02/2019 16:15:35
74 Views

 Transport Corporation unaware of public problems

LUCKNOW.सिटी ट्रान्सपोर्ट सर्विसेज कम्पनी लि0​ दुबग्गा डिपो से माल,जेहटा,बरगदिया,गहदौं के अलावा मोहनलालगंज, बाराबंकी, हैदरगढ़ को जाने वाली बसे बंद होेने से जनता को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

सिटी बसें बंद होने से माल,मोहनलालगंज, बाराबंकी, हैदरगंज की जनता परेशान
पिछले कई साल से राजधानी के आस पास के कस्बों के लिए चलाई जा रही सिटी बसें अचानक बंद होने से जनता को शहर आने जाने मे काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। सिटी बसे बंद होने से कैसरबाग तक जाने के लिए लोगों को तीन वाहन बदलने पड़ते हैं, जिससे किराया भी अधिक लगता है।
 लोगों ने कहा कि बसों मे सफर सुरक्षित था जबकि मैजिको, डालों एवं टैम्पों का सफर असुरक्षित है। 
दुबग्गा ​डिपो के सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक सतीश ​कुमार पाल ने कहा कि सिटी बसों के लिए शहरी क्षेत्र की सीमा ​निर्धारित है। वह अब तक किसी के दबाव मे ग्रामीण क्षेत्रों मे चलाई जा रही थीं। ​जो नियमत: गलत चल रही थी। इसलिए अब नही चलेंगी। श्री पाल ने कहा कि यदि शासन अथवा कोई जिम्मेदार व्यक्ति लिखकर दे दे तो फिर हम इन मार्गों पर बसे चला देंगें। उन्होने कहा कि शहरी क्षेत्रों मे अतिरिक्त कर माफ है जबकि ग्रामीण क्षेत्रों मे अतिरिक्त कर पड़ता है। जिसकों देने के लिए आरटीओ कार्यालय ने चिट्ठी लिखी थी। टैक्स देने के​ लिए आए पत्र के बाद डिपो ने बसे बंद कर दीं। श्री पाल ने बताया कि दुबग्गा डिपों मे 75 बसे चालू हैं और 30 बसे नीलामी लायक हो गयी हैं। 
दूसरी ओर लोगों का कहना है कि माल रूट पर चलने वाली बसे कबाड़ मे बेचने लायक हो गयी थी। जिनकी हालत ठीक नही थी। आय दिन रास्ते मे खड़ी होने लगी थी। फिर भी जनता को काफी सुविधा थी।
 Transport Corporation unaware of public problems 

परिवहन निगम को सूचना देकर बंद की सिटी बसें
सिटी ट्रान्सपोर्ट सर्विसेज कम्पनी लि0​ के एम.डी.आरिफ शकलैन ने कहा कि हमने परिवहन निगम के चेयरमैन को एक माह पहले दिसम्बर 2018 मे पत्र भेजकर एक माह बाद बसें बंद करने की सूचना दे दी थी। उस पत्र मे यह भी कहा गया था कि परिवहन निगम इन मार्गों पर अपनी बसे चला सकता है क्योंकि इन मार्गों पर आमदनी भी अच्छी थी। इसके बाद एक फरवरी को बसे बंद कर दी। 
 

 Transport Corporation unaware of public problems

 

Web Title: Transport Corporation unaware of public problems ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया