मुख्य समाचार
कर्मचारियों की लापरवाही से आचार संहिता का उल्लंघन जारी रासायनिक हमलों के दौरान 24 घण्टे तक सैनिकों की रक्षा करेगा एबीसी सूट सावधान: चाय पीने से हो सकता है कैंसर  छपाक का फर्स्ट लुक जारी, दीपिका पादुकोण का ऐसा रूप कभी नहीं देखा होगा आपने आरजेडी का कांग्रेस को बड़ा झटका, दिग्गज कांग्रेसी की सीट पर उतारा अपना उम्मीदवार चुनाव ड्यूटी को सजा न समझें, बल्कि चुनौती समझकर कार्य करें बड़ी खबर : मॉर्निंग वॉक पर निकले बसपा नेता की हत्या पाकिस्तान की फायरिंग में एक जवान शहीद, भारत ने दिया मुंहतोड़ जवाब #IPL2019 : BCCI ने IPL उद्घाटन समारोह की राशि सैन्य बलों को दी भारतीय नौसेना ने मोजाम्बिक में 192 लोगों की बचाई जान इनटू लीगल वर्ल्ड की पहली वर्षगांठ सम्पन्न लोकसभा चुनाव: हेमा के खिलाफ उतरीं डांसर सपना तो ये होंगे नतीजे, मथुरा सीट में होगा... सच बोल रहे थे लालू के बेटे तेजप्रताप, सही साबित हुए ऐश्वर्या के खिलाफ आरोप! #IPL2019 : IPL में एंट्री करते ही रैना ने रचा इतिहास #IPL2019 : ओपनिंग मैच गंवाकर कोहली ने कहा, हम वापसी करेंगे मायूस शाहनवाज ने टिकट कटने की यह बताई वजह
 

पाकिस्तान और भारत के ताजा हालातों के बीच चीन रवाना हुई विदेश मंत्री


DEEP KRISHAN SHUKLA 27/02/2019 09:01:47
89 Views

New Delhi. भारतीय वायुसेना के पाकिस्तान स्थित आतंकवादी ठिकानों पर की गयी कार्रवाई के बाद भारत पाकिस्तान के बीच बने तनाव के माहौल में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज रात चीन पहुंची। वह वहां चीन और रूस के विदेश मंत्रियों के साथ भारत पाकिस्तान के ताजा हालातों पर चर्चा करेंगी।  

pakistan aur bharat ke taza halaton ke beech china rawana hui Videsh Mantri
विदेश मंत्री चीन रवाना होने की जानकारी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने ट्वीट के माध्यम से देते हुए बताया कि बैठक के एजेंडे पर आतंकवाद निरोध है। 
चीन के वुझेन में भारत चीन और रूस के विदेश मंत्रियों के साथ बैठक के लिए वह चीन रवाना हुई है। 

pakistan aur bharat ke taza halaton ke beech china rawana hui Videsh Mantri
इस बैठक में भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के अलावा चीन के विदेश मंत्री वांग यी के और रूस के विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव शामिल होंगे। 
बुधवार को होने जा रही इस बैठक में रूस और चीन के विदेश मंत्रियों पीओके में आतंकी शिविरों पर किए गए हवाई हमले की चर्चा होगी। 

pakistan aur bharat ke taza halaton ke beech china rawana hui Videsh Mantri
इसके अलावा पुलवामा आतंकवादी हमले के साथ ही जैश ए मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर को संयुक्त राष्ट्र द्वारा वैश्विक आतंकवादी घोषित करने का मुद्दा प्रमुख रूप से उठाएंगी। 
बता दें कि तीनों देशों के बीच यह बैठक वार्षिक होती है जिसमें त्रिपक्षीय वार्ता की जाती है लेकिन इस बार की बैठक में यह वार्ता त्रिपक्षीय न होकर मात्र द्विपक्षीय होगी। 
मालूम हो कि चीन और पाकिस्तान की घनिष्ठता इन दिनों खासी बढ़ी है। अपने दोस्त मुल्क को चीन परेशानी में नहीं डालना चाहता है। 

pakistan aur bharat ke taza halaton ke beech china rawana hui Videsh Mantri
यू एन में मसूद अजहर को वैश्विक आतंकी घोषित करने में चीन के ही अड़ंगा लगाने की उम्मीद है। ऐसा इसलिए है क्योंकि इससे पहले भी वह ऐसा कर चुका है। 
इन हालातों में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का पूरा प्रयास होगा कि वह दोनों देशों के अपने समकक्षों से द्विपक्षीय वार्ता इस मुद्दे को प्रमुखता से रखें और चीन को इसके लिए तैयार करें कि आतंकवाद के मुद्दे पर वह अन्य देशों की तरह भारत के साथ रहे।


यह भी पढ़े...सेना की कार्यवाही के बाद बोले पीएम, मैं देश नहीं झुकने दूंगा

 

 

 

 

Web Title: pakistan aur bharat ke taza halaton ke beech china rawana hui Videsh Mantri ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया