फोगाट परिवार की बेटी ने रेसलिंग को कहा अलविदा


SUJEET KUMAR 27/02/2019 10:27:02
76 Views

New Delhi. भारत में महिला रेसलिंग को एक नई पहचान देने वाले फोगाट परिवार की तीसरी बेटी ऋतु फोगाट ने रेसलिंग को अलविदा कह दिया। ऋतु ने रेसलिंग छोड़कर मिक्स्ड मार्शल आर्ट में हिस्सा लेने का फैसला किया है। 

Ritu Phogat moves from wrestling to MMA wrestling federation stunned

टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर से मुताबिक ऋतु ने सिंगापुर की इवॉल्फ फाइट टीम को जॉइन कर लिया है। ऋतु का कहना है, मैं अपने इस फैसले से काफी उत्साहित हूं। मैंने रेसलिंग छोड़ कर इस इवेंट को इसलिए चुना है ताकि मैं मिक्स्ड मार्शल आर्ट में देश की पहली वर्ल्ड चैंपियन बन सकूं।

फोगाट परिवार इस बेटी को बेहद प्रतिभाशाली महिला रेसलर माना जाता है। वह 48 किलोग्राम की कैटेगरी में अंडर 23 वर्ल्ड चैंपियनशिप का सिल्वर मेडल जीत चुकी हैं। वहीं ऋतु के इस फैसले से भारतीय रेसलिंग फेडरेशन को तगड़ा झटका लगा है। 

यह भी पढ़ें...जब शहीदों को श्रद्धांजलि देते वक्त स्टेडियम में मचा शोर, तो विराट ने कराया शांत

24 साल की ऋतु के परिवार की दोनों बड़ी बहनें यानी गीता और बबिता की कामयाबी पर दंगल नाम की फिल्म भी बन चुकी है, जिसमें मशहूर अभिनेता आमिर खान ने उनके पिता की भूमिका निभाई थी। इस फिल्म को दर्शकों का खूब प्यार मिला था। 

 

Web Title: Ritu Phogat moves from wrestling to MMA wrestling federation stunned ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया